Move to Jagran APP

Ind vs Aus: भारतीय टीम पहले दिन किस खिलाड़ी की वजह से मैच में वापसी कर पाई, वाशिंगटन सुंदर ने बताया

Ind vs Aus वाशिंगटन सुंदर ने कहा कि मैं शुरू से मानता रहा हूं कि मैं लाल गेंद से भी मैं अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं। मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट और चेन्नई में प्रथम डिवीजन लीग में काफी ओवर किये हैं। मैं इस मौके का इंतजार कर रहा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:49 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:49 PM (IST)
Ind vs Aus: भारतीय टीम पहले दिन किस खिलाड़ी की वजह से मैच में वापसी कर पाई, वाशिंगटन सुंदर ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाफ जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

ब्रिस्बेन, प्रेट्र। टीम इंडिया के युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि, टी नटराजन के दो विकेट की वजह से हम फाइनल सेशन में मैच में वापसी कर पाए। टी नटराजन अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं और पहले दिन के फाइनल सेशन में उन्होंने शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशाने और मैथ्यू वेड का विकेट लिया और टीम इंडिया की वापसी कराई। मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 274 रन बना लिए हैं। 

loksabha election banner

वहीं वाशिंगटन सुंदर ने पहले दिन स्टीव स्मिथ को आउट किया और कहा कि, वो टीम की जरूरत के अनुसार एक पारी में 50 ओवर करने के लिये तैयार हैं। भारत के टी20 विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर को सीमित ओवरों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद नेट गेंदबाजों के रूप में टीम में बने रहने के लिए कहा गया था लेकिन सीनियर स्पिनर आर अश्विन सहित कई खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। 

सुंदर ने कहा कि मैं शुरू से मानता रहा हूं कि मैं लाल गेंद से भी मैं अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं। मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट और चेन्नई में प्रथम डिवीजन लीग में काफी ओवर किये हैं। मैं पिछले दो महीनों से इस मौके का इंतजार कर रहा था। इस बीच मैंने यहां काफी ओवर किए और अपने कौशल को निखारा। सुंदर ने 2017 से कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन उन्हें लगता है कि उनमें लंबे स्पैल करने के लिये दमखम है।

न्होंने कहा कि किसी भी गेंदबाज की तरह मुझे भी अधिक से अधिक ओवर करना पसंद है। अधिक ओवर करने का अलग आनंद है। आप मुझसे 20, 30, 40 या 50 ओवर करवा सकते हो। हमने स्टीव स्मिथ और (मार्नस) लाबुशेन के लिये रणनीति बनायी थी और मुझे खुशी है कि हम उसमें सफल रहे। पहला विकेट लेने पर वास्तव में खुशी मिली। सुंदर ने अपने पहले दो ओवरों तक स्मिथ को बांधे रखा और अपनी 13वीं गेंद पर उन्हें शार्ट मिडविकेट पर कैच कराया।

उन्होंने कहा कि हमने स्मिथ के लिये रणनीति बनायी थी और यह पूरी तरह से अलग तरह का मैच है। पिछला मैच भिन्न था, परिस्थितियां अलग थी और मैंने लगातार अच्छी गेंदें की। मुझे विकेट मिला और यह शानदार था। भारत की तरफ से अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके सुंदर ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा है और ऐसे में आस्ट्रेलिया को पहले दिन पांच विकेट पर 274 रन पर रोकना अच्छा प्रयास है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.