Move to Jagran APP

कई बदलाव के साथ अपने खेल को और बेहतर बनाना चाहते हैं धवन

आइपीएल 9 में जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जा रहा है धवन भी लय में लौटते दिख रहे हैं। शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद शिखर धवन के बल्ले से रन निकलने लगा है और वो अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 04:31 PM (IST)
कई बदलाव के साथ अपने खेल को और बेहतर बनाना चाहते हैं धवन

हैदराबाद। आइपीएल 9 में जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जा रहा है धवन भी लय में लौटते दिख रहे हैं। शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद शिखर धवन के बल्ले से रन निकलने लगा है और वो अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने खेल में रणनीतिक बदवाल किए हैं और वो अपने खेल को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद के भारतीय बल्लेबाज शिखर ने स्वीकार किया कि वो टी-20 विश्व कप में वे उम्मीदों के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वैसे उन्हें अपने खराब फॉर्म का कोई ठोस कारण नजर नहीं आता है, लेकिन अब उन्होंने अपने खेल में कुछ रणनीतिक बदलाव अवश्य किए है। उन्होंने कहा- अब मैं खुद को ज्यादा समय दे रहा हूं और अनावश्यक जोखिम नहीं उठाते हैं। मैं अपने पांच वर्ष के अंतरराष्ट्रीय करियर में उतार-चढ़ाव देख चुका हूं और इससे सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं।

धवन ने कहा कि वे अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा- मैं यह नहीं कहूंगा कि मैंने खराब प्रदर्शन किया, लेकिन मुझे सुधार की गुंजाइश दिख रही है। मैं बल्लेबाज के तौर पर अपने खेल को अगले स्तर पर ले जाना चाहता हूं।

धवन ने कहा- सनराइजर्स टीम के बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की ऑफ कटर को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। वे जबर्दस्त यॉर्कर भी डालते हैं और वे भविष्य के सितारा खिलाड़ी हैं। भुवनेश्वर कुमार भी सही लाइनलैंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं और बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।

विराट का मनोबल इस समय आसमान पर :

धवन ने कहा कि विराट का जबर्दस्त आत्मविश्वास है। वे 8 वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में है और अपने अनुभव का पूरा लाभ उठाते हैं। टी-20 विश्व कप और आइपीएल में उनके वर्तमान प्रदर्शन को देखकर समझा जा सकता है कि उनका मनोबल इस समय आसमान पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.