Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज का दावा, कोहली और डिविलियर्स का विकेट लेने वाला ये भारतीय गेंदबाज है टीम इंडिया का 'X factor'

India tour of Australia पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण का मानना है कि टी नटराजन टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकता है। नटराजन आइपीएल की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य हैं जिसको वीवीएस मेंटोर करते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 01:28 PM (IST)
पूर्व दिग्गज का दावा, कोहली और डिविलियर्स का विकेट लेने वाला ये भारतीय गेंदबाज है टीम इंडिया का 'X factor'
सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी सटीक यॉर्कर से तमिलनाडु के गेंदबाज टी नटराजन ने दिग्गजों को प्रभावित किया। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण का मानना है कि यह गेंदबाज टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकता है। नटराजन आइपीएल की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य हैं जिसको वीवीएस मेंटोर करते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ नटराजन भी गए हैं उनको वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के बाद टीम में जगह मिली थी। 

loksabha election banner

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए वीवीएस ने कहा, अगले साल टी20 विश्व कप का आयोजन होना है अगर आप टीम इंडिया को देखें तो एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो डेथ ओवर में अच्छा कर सके। मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी को डेथ ओवर में आत्मविश्वास के गेंदबाजी करते देखकर अच्छा लगता है। नटराजन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वो एक्स फैक्टर साबित होने वाले हैं।

हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग में नटराजन ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का विकेट हासिल किया था। सीजन में सबसे शानदार यॉर्कर डालने की वजह से इस गेंदबाज की सभी ने तारीफ की थी। वीवीएस ने कहा कि नटराजन के पास गेंदबाजी में काफी विविधता है।

Ind vs Aus: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच बोले, विराट कोहली टीम को एकजुट रखते हैं, उनके नहीं होने से फर्क पड़ेगा

नटराजन को हमेशा ही उनकी यॉर्कर के लिए जाना जाता है, टीएनपीएल (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) में भी उन्होंने ऐसा ही कुछ किया। लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि उनके पास काफी विविधता है जिसका की उन्होंने आइपीएल के दौरान इस्तेमाल नहीं किया। उनके पास बहुत ही सटीक बाउंसर, स्लोअर वन, ऑफ कटर है और नई गेंद से भी विकेट हासिल करने की उनके अंदर क्षमता है।

सटीक यॉर्कर डालने का आत्मविश्वास

"नटराजन की मानसिकता अच्छी रहती है और उनके अंदर सटीक यॉर्कर डालने को लेकर आत्मविश्वास भी है। यह एक ऐसी चीज है जो आमतौर पर बहुत ही ज्यादा मुश्किल गेंद मानी जाती है। उन्होंने निरंतर ही ऐसा किया है और आइपीएल में इसमें और इजाफा किया है। इसी की वजह से उन्होंने आरसीबी के एबी डिविलियर्स का विकेट दबाव में हासिल किया।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.