Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे हुए फेल तो उनके शाट सेलेक्शन पर इस दिग्गज ने जमकर लगा दी फटकार

कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में आउट होने से पहले रहाणे सहज दिख रहे थे लेकिन जैमीसन की गेंद पर एक गलत शाट खेलकर वो आउट हो गए। रहाणे ने इस मैच में 35 रन की पारी खेली थी

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:54 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे हुए फेल तो उनके शाट सेलेक्शन पर इस दिग्गज ने जमकर लगा दी फटकार
कानपुर टेस्ट मैच की पहला पारी में रहाणे ने 35 रन बनाए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के स्टैंड-इन अजिंक्य रहाणे के शाट सेलेक्शन को लेकर उन्हें जमकर फटकार लगाई। रहाणे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में काइल जैमीसन की जिस गेंद पर आउट हुए उस पर उन्होंने जिस तरह की पारी खेली थी उसे लेकर लक्ष्मण ने सवाल उठाया। रहाणे पिछले कुछ समय से लगातार टेस्ट मैचों में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। भारत ने टेस्ट क्रिकेट की पिछली 7 पारियों में उन्होंने सिर्फ 109 रन बनाए हैं। 

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि रहाणे जैसे ही क्रीज पर आए जैमीसन ने क्या किया। वो शाट पिच गेंद के लिए गए और रहाणे के पास इसे खेलने का सिर्फ एक ही विकल्प था जो कि पुल शाट था। यह एक सहज शाट था, लेकिन वो आउट हो गए। साउथ अफ्रीका या आस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर गेंद में उछाल के कारण भले ही उसमें ज्यादा चौड़ाई ना हो उसे लाइन के अलावा खेलना ठीक है। कानपुर जैसी जगह पर आप गेंद को नहीं खेल सकते जहां बिल्कुल भी उछाल ना हो। आपको बल्ले के पूरे फेस के साथ खेलना होगा। आप बल्ले के एंगल से नहीं खेल सकते हैं। 

आपको बता दें कि कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में आउट होने से पहले रहाणे सहज दिख रहे थे, लेकिन जैमीसन की गेंद पर एक गलत शाट खेलकर वो आउट हो गए। रहाणे ने इस मैच में 35 रन की पारी खेली थी और जैमीसन की एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई स्टंप से टकरा गई थी। रहाणे कानपुर टेस्ट मैच में कोहली की जगह कप्तानी कर रहे हैं और इस मैच में भारतीय टीम ने पहले दिन चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.