नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार चैंपियन बनाने के बाद से ही रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 का कप्तान बनाए जाने को लेकर चर्चा चल रही है। ऑस्ट्रेलिया में दो लगातार वनडे हारने के बाद विराट कोहली की जगह रोहित को लिमिटेड ओवर की कप्तानी दिए जाने की बात को एक बार फिर से हवा मिली। इस बारे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण ने अपनी राय दी है। उनका मानना है कि इसकी जरूरत नहीं है।

लक्ष्मण ने कहा कि रोहित शर्मा के अंदर वो क्षमता है कि भारतीय टीम में लगातार जगह बनाए रख सकते हैं। रोहित को देखने के बाद उनको अपनी याद आती है। उनको विराट की जगह कप्तान बनाए जाने पर वीवीएस ने कहा, इसमें तो कोई भी शक नहीं है कि वो एक बहुत ही कमाल के कप्तान हैं। जब कभी भी उन्होंने विराट की गैरमौजूदगी में कप्तानी की है काफी सफल रहे हैं।

फ्रेंचाइजी टीम की कप्तानी करते हुए पांच खिताब जीतना आसान बात नहीं है। जिस तरह से उन्होंने टीम (मुंबई इंडियंस) को बनाया और मुश्किल हालात में टीम को संभाला वो वाकई कमाल है। उनके अंदर एक सफल कप्तान बनने के सभी गुण मौजूद हैं लेकिन भारत के लिए आपको जबरदस्ती बदलाव करने की जरूरत नहीं है। विराट की सफलता काफी अच्छी रही है और वह काफी अच्छा काम कर रहे हैं। मैं नहीं देखता कि किसी तरह के बदलाव की जरूरत है।

रोहित के टेस्ट की बात करते हुए वीवीएस ने कहा, उनको देखने के बाद मुझे अपनी याद आ जाती है, जब मुझे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के लिए कहा गया था। क्वालिटी की तेज गेंदबाजी के सामने पारी की शुरुआत करना इतना आसान नहीं होता है, वो भी तब जबकि आपके पास पहले भी पारी की शुरुआत करने का अनुभव नहीं हो। एक बार जब उनकी आंखे जम जाती है तो फिर वह किसी भी गेंदबाज को दबाव में डाल सकते हैं।

 

Edited By: Viplove Kumar