Move to Jagran APP

अब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से वीवीएस लक्ष्मण ने कर दी ये मांग, आप भी जानिए

सौरव गांगुली को वेरी वेरी स्पेशल बताते हुए पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने दादा गांगुली की तारीफ की और उनसे एक डिमांड भी की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 07:57 AM (IST)
अब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से वीवीएस लक्ष्मण ने कर दी ये मांग, आप भी जानिए
अब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से वीवीएस लक्ष्मण ने कर दी ये मांग, आप भी जानिए

कोलकाता, आइएएनएस। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को वेरी वेरी स्पेशल बताते हुए पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने दादा गांगुली की तारीफ की और उनसे एक खास मांग भी की। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के नए अध्यक्ष गांगुली से लक्ष्मण ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया ताकि भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत बनी रहे।

prime article banner

शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने गांगुली के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया था। इस समारोह के लिए लक्ष्मण और गांगुली के पहले कप्तान मुहम्मद अजहरुद्दीन विशेष आमंत्रित के रूप में मौजूद थे। दादा गांगुली की कप्तानी में लंबे समय तक खेलने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने उनसे अब एक खास आग्रह किया है।

ऐसे मजबूत होगी टीम इंडिया

लक्ष्मण ने मंच पर गांगुली और अजहर की मौजूदगी में कहा कि यदि आप मुझसे एक बात के बारे में पूछें, तो वह यह होगा कि सौरव एनसीए को कैसे बेहतर कर सकते हैं। इस भारतीय टीम की मजबूती उसकी बेंच स्ट्रेंथ है। आप इस दक्षिण अफ्रीका की टीम को देखें, मैंने दक्षिण अफ्रीका की इतनी खस्ताहाल टीम कभी नहीं देखी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी घरेलू क्रिकेट मजबूत नहीं है। भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इसका कारण घरेलू क्रिकेट का मजबूत होना है।

उन्होंने कहा, एनसीए के माध्यम से आप लंबे समय तक भविष्य के चैंपियन बना सकते हैं। जब भी रोटेशन की आवश्यकता होगी तो आप आकर स्थापित खिलाडि़यों को बदल सकते हैं। इस मौके पर अजहर ने कहा कि एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने (गांगुली ने) जो कुछ भी हासिल किया है, मैं चाहता हूं कि वह बीसीसीआइ अध्यक्ष के रूप में भी उसे हासिल करें। उन्होंने कठिन और साहसिक निर्णय लिए हैं। मैं चाहता हूं कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर जो हासिल किया है, उससे कहीं ज्यादा सफलता हासिल करें और खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.