Move to Jagran APP

टेस्ट मैच को 4 दिन का करने पर VVS Laxman का बयान, बताया क्या होगा नुकसान

VVS Laxman का कहना है कि खेल को छोटा करने से इसके मनचाहे नतीजा आने की संभावना की उम्मीद भी कम हो जाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 02:30 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 02:30 PM (IST)
टेस्ट मैच को 4 दिन का करने पर VVS Laxman का बयान, बताया क्या होगा नुकसान
टेस्ट मैच को 4 दिन का करने पर VVS Laxman का बयान, बताया क्या होगा नुकसान

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने चार दिन के टेस्ट मैच कराने के सुझाव को नकार दिया है। उनका कहना है कि खेल को छोटा करने से इसके मनचाहे नतीजा आने की संभावना की उम्मीद भी कम हो जाएगी। टेस्ट का असली जा पांच दिन में आता है और इसके साथ छोड़ छाड़ पर कई दिग्गज नाराजगी जता चुके हैं। 

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स के नए शो क्रिकेट कनेक्ट्स पर बात करते हुए वीवीएल ने टेस्ट मैच को पांच दिन की जगह चार दिन का किए जाने के विचार पर अपनी राय दी। उन्होंने कहा, "मैं तो चार दिन के टेस्ट मैच कराए जाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं हूं। पांच दिन एक दम से इस फॉर्मेट के हिसाब से फिट बैठता है क्योंकि इसकी वजह से ज्यादा नतीजे आते हैं। मेरे हिसाब से चार दिन का किए जाने के बाद उसके मनचाहे नजीते आने की उम्मीद कम हो जाएगी।" 

इसके अलावा उन्होंने बताया, "एक और भी पक्ष है इसका टॉस, खासकर विदेशी दौरे पर मेहमान टीम के कप्तान को यह मौका मिले की वो तय कर पाए उसे क्या करना है, क्योंकि हम चाहते हैं कि जो टीम दौरा कर रही है वो विदेशी धरती पर मैच जीते। ऐसा होता है तो यह फैंस के लिए खेल को ज्यादा मजेदार बनाता है।"

आईसीसी की कमेटी 2023 की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टेस्ट मैच को चार दिन का करने पर विचार कर रही है। इवेंट के विंडो की मांग आईसीसी के पास लगातार बढ़ रही है, घरेलू टी20 लीग बढ रही है। वहीं बीसीसीआई ने अपने अलग द्वीपक्षीय सीरीज का कैलेंडर चाहती है जिसके बाद टेस्ट मैच को छोटा करने एक उपाय हो सकता है।

दिग्गजों ने किया 4 दिन के टेस्ट का विरोध

विश्व क्रिकेट के दिग्गजों को टेस्ट मैच को चार दिन का करने पर आपत्ति है। सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चार दिन के टेस्ट का समर्थन नहीं किया है। वहीं इरफान पठान और भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इसका समर्थन किया है। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.