नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। शुक्रवार 18 जून को यह महामुकाबला शुरू होने वाला है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों टीमें आइसीसी के इस पहले टेस्ट के वर्ल्ड के फाइनल को खेलने वाली है। पहली बार यह खिताब अपने नाम करने के लिए भारत और न्यूजीलैंड के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद। पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण फाइनल में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो इसपर अपनी राय दी।

टीम इंडिया की टीम इस वक्त बेहद मजबूत नजर आ रही है। कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन तय करना चुनौती होगी। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस स्टार स्पोर्ट्स के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले शो में अपनी प्लेइंग इलेवन बताई। टीम को लेकर वीवीएस ने कहा कि वह 5 गेंदबाज के साथ उतरना चाहेंगे। टीम में दो स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को जगह देना चाहेंगे। तीन तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और मोहम्मद शमी होंगे।

वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने भी वीवीएस की टीम को ही अपनी टीम बताया। उन्होंने प्लेइंग इलेवन के सवाल पर कहा कि वीवीएस की टीम क्या है वह नहीं जानते लेकिन वह दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के साथ जाने की सलाह देंगे। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने अब तक जैसा शानदार प्रदर्शन किया है वो लाजवाब है। विदेशी धरती पर इशांत के पास लंबा अनुभव है। वहीं मोहम्मद शमी की जो सटीक गेंदबाजी है खासकर उनकी सीम पोजिशन कमाल की है।

आगे बिशप का कहना था कि अगर अश्विन और जडेजा दोनों खेलते हैं तो बल्लेबाजी में गहराई आएगी। रिषभ पंत अच्छी लय में हैं वह छह नंबर पर आएंगे इसके बाद जडेजा सातवें नंबर पर फिर अश्विन तो बल्लेबाजी में भारत अच्छा कर सकता है। 

Edited By: Viplove Kumar