Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होनी चाहिए प्लेइंग इलेवन, पूर्व क्रिकेटर ने तर्क के साथ बताए 11 नाम

ICC T20 World Cup 2021 के अपने आगाज मैच में भारतीय टीम को किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहिए इस बात का खुलासा पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट वीवीएस लक्ष्मण ने किया है और बताया है क्यों ऐसी प्लेइंग इलेवन होनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 03:40 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होनी चाहिए प्लेइंग इलेवन, पूर्व क्रिकेटर ने तर्क के साथ बताए 11 नाम
टीम इंडिया को 24 अक्टूबर को मुकाबला खेलना है (फोटो पीटीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया रविवार को अपने टी20 विश्व कप 2021 अभियान की शुरुआत करने है। भारत के सामने पहले ही मैच में चिरप्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान की चुनौती है। इसके लिए टीम पूरी तरह तैयार है और प्रशसंकों के अलावा क्रिकेटरों और क्रिकेट पंडितों ने इस बात को स्वीकार किया है कि टूर्नामेंट के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ही खिताब जीतने की पसंदीदा टीमों में सबसे ऊपर है। उधर, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर भविष्यवाणी की है।

prime article banner

वीवीएस लक्ष्मण ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए जो टीम चुनी है, उसमें कुछ नाम आश्चर्य करने वाले हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए वीवीएस ने बताया है कि उन्होंने अपनी टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया है, उसके पीछे की वजह क्या है। उनका कहना है, "टीम के पास कई विकल्प हैं, लेकिन मैं ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल के साथ जाऊंगा। नंबर 3 होंगे विराट कोहली, नंबर 4 होंगे सूर्यकुमार यादव, नंबर 5 रिषभ पंत, नंबर 6 हार्दिक पंड्या, नंबर 7 होंगे रवींद्र जडेजा, नंबर 8 होंगे भुवनेश्वर कुमार और नंबर 9 होंगे बुमराह।"

पूर्व क्रिकेटर ने नंबर 10 और 11 के लिए दो स्पिनर चुने हैं। उन्होंने कहा है, "नंबर 10 और नंबर 11 मेरे दो स्पिनर होंगे, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर।" वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि टाप सात को देखें तो इनमें वो क्षमता है कि कितना भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं और कितने भी बड़े लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। उनका कहना है, "मैं उम्मीद करूंगा कि टाप 7 बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं।" अपने पहले मैच के लिए भारत रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगा। भारत ने पहले ही इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभ्यास मैच जीतकर अपनी तैयारियों को पक्का कर लिया है।

वीवीएस लक्ष्मण की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.