Move to Jagran APP

बुमराह की सुनामी देखकर विव रिचर्ड्स के उड़े होश, कहा- सपने में भी नहीं सोचा था कि...

India vs West Indies 2nd Test Jasprit Bumrah Hat-trick जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जिस तरह की गेंदबाजी की है उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 06:33 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 06:33 PM (IST)
बुमराह की सुनामी देखकर विव रिचर्ड्स के उड़े होश, कहा- सपने में भी नहीं सोचा था कि...
बुमराह की सुनामी देखकर विव रिचर्ड्स के उड़े होश, कहा- सपने में भी नहीं सोचा था कि...

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd Test Jasprit Bumrah Hat-trick: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सभी के होश उड़ा रखे हैं। पहले मैच में फाइव विकेट हॉल प्राप्त करने वाले जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 विकेट चटका दिए हैं, जिसमें एक ऐतिहासिक हैट्रिक भी शामिल है।  

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जिस तरह की गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ने की है उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स इस युवा गेंदबाज की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। इसी कड़ी में वेस्टइंडीज टीम के महान खिलाड़ी विव रिचर्ड्स ने अभी मैच के दौरान ही अपनी प्रतिक्रिया दी और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की सराहनी की। 

देखें- बुमराह ने कोहली को दिया हैट्रिक का क्रेडिट तो कप्तान ने दिया ये रिएक्शन, Video वायरल

इंडिया बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के विश्लेषक के तौर पर सोनी टीवी नेटवर्क से साथ जुड़े विवियन रिचर्ड्स ने दूसरे दिन लाइव कॉमेंट्री करते समय जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कहा, "मैंने सपने में सोचा नहीं था कि मैं भारतीय तेज गेंदबाजों को दुनिया पर राज करते देखूंगा।" जसप्रीत बुमराह के पास इस समय हर वो ताकत है जो एक दौर में दुनियाभर के बड़े गेंदबाजों के पास हुआ करती थी। 

एंडी रोबर्ट्, जोएल गार्नर, माइकल होल्डिंग और मैलकम मार्शल जैसे धाकड़ गेंदबाजों का सामना करने वाले विव रिचर्ड्स को लगता है कि जसप्रीत बुमराह के पास पेस के साथ-साथ तमाम वेरियेशन हैं, जो उन्हें इन सब से अलग करते हैं। जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन पारियों(तीसरी चल रही है) 12 विकेट चटका चुके हैं।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह महज अपना 12वां टेस्ट खेल रहे हैं और उन्होंने इन 12 मैचों में 50 से ज्यादा विकेट हासिल कर लिए हैं, जिसमें 5 फाइव विकेट हॉल शामिल हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि वे मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं। इस मैच के बाद उनकी रैंकिंग में और भी ज्यादा सुधार होने की संभावना है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.