नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से हराकर ना केवल मैच जीता बल्कि सीरीज भी अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन और रोहित शर्मा के शतक की बदौलत एत आसान जीत हासिल की। अब भारत की जीत के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम को बधाई दी। अपने समय में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ही अंदाज में भारत को जीत की बधाई दी और इंग्लैंड टीम की चुटकी ली।

 सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं. टैलंट अभी जिंदा है। रोहित तुमने क्या शानदार पारी खेली। तीसरे टी20 मैच में शतक, ऐसे कई और आने बाकी हैं। कुंग फू पंड्या  ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय टीम जीत की हकदार थी।

सहवाग के अलावा पूर्व क्रिकेट आकाश चोपड़ा ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। चोपड़ा ने लिखा कि भारत की सैकेंड क्लास गेंदबाजी आक्रमण लेकिन टॉप की जीत, रोहित शर्मा की तरह छक्के कोई नहीं लगा सकता। टीम इंडिया को बधाई।

 वहीं सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया को जीत और रोहित को शतक की बधाई दी। सचिन ने लिखा कि  क्या शानदार बैंटिंग थी रोहित, उम्मीद है ऐसी बल्लेबाजी वनडे में भी देखनो को मिलेगी और मेरी 19वें ओनर में मैच खत्म करने की भविष्यवाणी को सही करने के लिए धन्यवाद।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्टल में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नाबाद शतक के दम पर इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा किया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य मिला जिसे टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार इंग्लैंड में टी20 सीरीज जीती है। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस