Move to Jagran APP

कोहली की कप्तानी पर सहवाग का बड़ा हमला, कहा- उन्होंने गांगुली की तरह टीम तैयार नहीं की

सहवाग ने कहा कि सौरव गांगुली ने नई टीम बनाई और नए खिलाड़ी लेकर आए। उन्होंने खिलाड़ियों के उतार-चढ़ाव के समय उनका समर्थन किया। लेकिन मुझे शक है कि विराट कोहली ने भी अपने कार्यकाल के दौरान ऐसा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:55 PM (IST)
कोहली की कप्तानी पर सहवाग का बड़ा हमला, कहा- उन्होंने गांगुली की तरह टीम तैयार नहीं की
पूर्व कप्तान कोहली के साथ भारतीय टीम (एपी फोटो)

मुंबई, एएनआइ। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के कप्तानी करने के तरीके पर सवाल खड़ किए हैं। सौरभ गांगुली और कोहली की कप्तानी की तुलना करते हुए सहवाग ने कहा कि गांगुली ने जहां अपनी कप्तानी के दौरान कई खिलाड़ियों का समर्थन करते हुए मजबूत भारतीय टीम तैयार की, वहीं उन्हें इस बात पर शक है कि कोहली अपने कार्यकाल के दौरान ऐसा कर सके।

loksabha election banner

सहवाग ने कहा कि सौरव गांगुली ने नई टीम बनाई और नए खिलाड़ी लेकर आए। उन्होंने खिलाड़ियों के उतार-चढ़ाव के समय उनका समर्थन किया। लेकिन मुझे शक है कि विराट कोहली ने भी अपने कार्यकाल के दौरान ऐसा किया। मेरी राय में नंबर एक कप्तान वो है जो टीम तैयार करे और अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाए। कोहली ने कुछ खिलाड़ियों का समर्थन किया लेकिन कई लोगों का नहीं भी किया। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि अगर रिषभ पंत सीमित ओवर के क्रिकेट में पारी की शुरुआत करते हैं तो वह और भी सफलता हासिल करेंगे।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने पहले अपनी मर्जी से भारतीय टी20 टीम और टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद वनडे टीम की कप्तानी से उन्हें हटा दिया गया था। कोहली के बाद भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी गई थी। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे जिन्होंने 68 मैचों में टीम की कप्तानी की और इसमें टीम को 40 मैचों में जीत मिली। वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने 95 मैचों में टीम की कप्तानी की जिसमें से भारत को 65 मैचों में जीत और 27 मैचों में हार मिली थी। कोहली ने 50 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की जिसमें टीम इंडिया को 30 में जीत और 16 मैचों में हार मिली। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने कभी कोई आइसीसी खिताब नहीं जीता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.