नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने से पहले जमकर तैयारी कर रही है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी माथा पच्ची चल रही है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम को इस अहम मुकाबले से पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर खास सलाह दी है।

सहवाग ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि 18 जून को विकेट कैसी होगी लेकिन एक चीज जिसमें मैं हमेशा ही यकीन रखता हूं वो अपको अपनी ताकत पर खेलना चाहिए। अगर भारतीय टीम पांच प्रमुख गेंदबाजों के साथ उतरती है तो यह बहुत ही अच्छी बात होगी क्योंकि मुझे अब भी लगता है कि दो स्पिनर चौथे और पांचवें दिन बहुत ज्यादा काम आने वाले हैं।"

रोहित शर्मा को WTC Final में सफल होने के लिए क्या रणनीति अपनानी चाहिए, सहवाग ने दी साख टिप्स

वीरू का मानना है कि अगर ये अश्विन और जडेजा टीम में होंगे तो अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने की जरूरत भी नहीं होगी। उन्होंने कहा, "दो स्पिनर भारतीय टीम के लिए सही रहेंगे क्योंकि अश्विन और जडेजा दोनों ही ऑलराउंडर की क्षमता रखते हैं। इससे आपकी बल्लेबाजी में भी गहराई आती है। आपको छठे बल्लेबाज के बारे में सोचना नहीं पड़ता जब ये दोनों टीम में होते हैं।"

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी जोड़ी बोल्ट और साउथी के बारे में सहवाग ने तारीफ की और भारतीय बल्लेबाजों को सावधान रहने कहा। वीरू बोले, "इसमें तो कोई शक ही नहीं है कि ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी की जोड़ी भारतीय टीम के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण होगी। ये दोनों ही गेंदबाज गेंद को दोनों तरफ घुमाने की काबिलियत रखते हैं और जोड़ी में तो कमाल की गेंदबाजी करते हैं।"  

WTC Final में भारत व न्यूजीलैंड के किन दो खिलाड़ियों के बीच होगी जबरदस्त फाइट, सहवाग ने बताए नाम

Edited By: Viplove Kumar