नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ 85 रन की तूफानी पारी खेल सबका दिल जीत लिया। दिल्ली टी20 में फ्लॉप होने वाले रोहित ने दूसरे मुकाबले में कप्तानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रोहित की पारी देखने के बाद पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने उनको रन बनाने के मामले में नियमित कप्तान विराट कोहली से भी बेहतर बता दिया।

एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा के पारी की जमकर तारीफ की। उन्होंने नियमित कप्तान विराट कोहली के खेल से रोहित की तुलना करते हुए उनके बेहतर बताया। सहवाग ने कहा, एक ओवर में तीन- चार छक्के लगाना या 45 गेंद पर 80-90 रन बनाना एक कला है जो मैंने विराट कोहली को भी इतना नियमित रूप से करते हुए नहीं देखा जिस तरह से रोहित शर्मा करते हैं।

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ अपने टी20 करियर का 100वां इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे थे। रोहित ने महज 43 गेंद पर 85 रन की आतिशी पारी खेली जिसमें 6 चौके और 6 छक्के लगाए। इस पारी की बदौलत ही भारत ने महज 15.4 ओवर में बांग्लादेश से मिले 154 रन के लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

रोहित शर्मा ने मोसाद्देक हुसैन के एक ही ओवर में तीन लगातार छक्के लगाए। इन छक्कों को देखने के बाद ही सहवाग ने विराट कोहली से उनकी तुलना की। रोहित और विराट की तुलना अक्सर की होती है। सहवाग ने रोहित को विराट से ज्यादा आक्रामक बल्लेबाज बताया।

रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में कुल 115 छक्के हैं जबकि विराट कोहली ने कुल 58 छक्के ही लगाए हैँ। रोहित ने 100 टी20 मुकाबले खेले हैं जबकि विराट ने 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप