Move to Jagran APP

'तुम्हारा करियर तो खत्म', जब Sachin Tendulkar के पैरों में गिरकर मांगी थी Shoaib Akhtar ने माफी

वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर को लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। वीरू ने बताया है कि शोएब ने सचिन को कंधे पर उठाने की कोशिश की थी और वह उनको लेकर जमीन पर गिर पड़े थे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 21 Mar 2023 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 07:19 PM (IST)
'तुम्हारा करियर तो खत्म', जब Sachin Tendulkar के पैरों में गिरकर मांगी थी Shoaib Akhtar ने माफी
Sachin&Shoaib Akhtar- शोएब अख्तर ने सचिन के पैरों में गिरकर मांगी थी माफी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और पाकिस्तान की राइवलरी बड़ी पुरानी है और दोनों देशों के बीच खेले गए मैचों के अनगित किस्से भी मौजूद हैं। ऐसा ही एक किस्सा भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर को लेकर शेयर किया है। वीरू ने बताया है कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज से ऐसी गलती हो गई थी कि उनको सचिन के पैरों में गिरकर माफी मांगनी पड़ी थी।

loksabha election banner

सहवाग ने न्यूज 18 के एक शो पर बातचीत करते हुए बताया कि शोएब ने भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए रखी एक पार्टी में सचिन को कंधे पर उठाने की कोशिश की थी और इस दौरान वह दिग्गज बल्लेबाज को संभाल नहीं सके थे। जिसके बाद सहवाग ने शोएब से जमकर मजे लिए थे।

शोएब ने की थी सचिन को कंधे पर उठाने की नाकाम कोशिश

वीरू ने बताया, "लखनऊ में भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए पार्टी रखी गई थी, शोएब अख्तर ने एक या दो ड्रिंक ज्यादा पी ली थी और वह सचिन को उठाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, तेंदुलकर शायद उनके लिए ज्यादा भारी थे और वह उन्हें लेकर जमीन पर गिर पड़े। मैं इसको लेकर शोएब की जमकर टांग खींचता था। मैं कहता था कि आपका करियर खत्म। आपने हमारे टॉप प्लेयर को गिरा दिया। मेरी इन बातों से शोएब काफी डर गए थे और वह हर जगह सचिन को सॉरी बोलते रहते थे।"

शोएब की जमकर टांग खींचते थे सहवाग

सहवाग ने आगे बताया कि शोएब सचिन से माफी मांगने के लिए उनके पैरों में गिर जाते थे। वीरू के अनुसार वह पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज को यह कहकर डराते थे कि सचिन उनके इस बर्ताव की बीसीसीआई से शिकायत करेंगे। सहवाग के मुताबिक वह जब भी सचिन से मिलते हैं तो इस किस्से को याद करके जमकर हंसते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.