Move to Jagran APP

सहवाग ने शोएब अख्तर पर कसा तंज, ICC ने ऐसे ही बैन नहीं लगाया था वो जानबूझकर कर रहे थे ऐसा काम

सहवाग ने कहा कि शोएब अख्तर जानता था कि वो गेंदबाजी के दौरान अपनी कोहनी को झटका (जर्क) देता है साथ ही वो ये भी जानता था कि वो चकिंग भी कर रहा है। अगर ऐसा नहीं था तो फिर आइसीसी उस पर बैन क्यों लगाती।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 04:40 PM (IST)
सहवाग ने शोएब अख्तर पर कसा तंज, ICC ने ऐसे ही बैन नहीं लगाया था वो जानबूझकर कर रहे थे ऐसा काम
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी पीढ़ी के सबसे मनोरंजक बल्लेबाजों में से एक थे। इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद सहवाग कई तरीकों से क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करते रहते हैं। सहवाग कभी कमेंट्री करते नजर आते हैं तो कभी सोशल मीडिया पर अपनी शानदार कमेंट के जरिए सबके चेहरे पर मुस्कान लाते रहते हैं। इन सबसे अलावा कई क्रिकेट शोज पर वो अपनी पुरानी मजेदार बातें सबके साथ शेयर करते हुए भी नजर आते हैं।

loksabha election banner

वीरेंद्र सहवाग ने अब एक टीवी शो के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पर टिप्पणी की और कहा कि रावलपिंडी एक्सप्रेस को पता था कि वो चकिंग कर रहे हैं नहीं तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) उन पर प्रतिबंध क्यों लगाती। सहवाग ने कहा कि शोएब अख्तर जानता था कि वो गेंदबाजी के दौरान अपनी कोहनी को झटका (जर्क) देता है साथ ही वो ये भी जानता था कि वो चकिंग भी कर रहा है। अगर ऐसा नहीं था तो फिर आइसीसी उस पर बैन क्यों लगाती। 

सहवाग ने आगे कहा कि ब्रेट ली जब गेंदबाजी करते थे तब उनका हाथ सीधा नीचे की तरफ आता था और उनकी गेंद को पिक करना आसान था, लेकिन शोएब अख्तर के साथ आप ये कभी अंदाजा नहीं लगा सकते थे कि हाथ और गेंद कहां से आएगी। सहवाग ने कई बार पहले शोएब अख्तर के साथ हुई बातचीत में भी कहा था कि उन्हें कभी भी आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का सामना करने में डर नहीं लगा, लेकिन शोएब अख्तर के मामले में अगर वो उनकी गेंद पर दो चौके भी लगा देते थे फिर भी उन्हें पता नहीं होता था कि शोएब किस तरह की गेंद फेंक सकते हैं। 

सहवाग ने कहा कि मैं ब्रेट ली का सामना करने से कभी नहीं डरता था, लेकिन शोएब की दो गेंदों पर चौका मारने के बाद मुझे पता नहीं होता था कि वो अगली गेंद किस तरह की फेंक देगा। वो शायद अगली गेंद बीमर या फिर पैर की ऊंगली कुचलने वाली यार्कर फेंक सकता था। सहवाग ने ये भी स्वीकार किया कि वो शोएब को अपना बाउंड्री बालर मानते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.