नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बारे में बड़ा बयान दिया। उन्होंने अफरीदी की तुलना सचिन से करते हुए कहा कि वो पाकिस्तान के तेंदुलकर थे। सहवाग ने पाकिस्तान में खेली अपनी पहली क्रिकेट सीरीज के बारे में बातचीत के दौरान ये बात कही। 

सहवाग ने अपनी याद साझा करते हुए कहा कि सीरीज से पहले भारतीय टीम में अफरीदी को लेकर चर्चा हुई थी। एक खिलाड़ी के तौर पर वो पाकिस्तान के सचिन थे। वहीं भारत व पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के बारे में सहवाग ने अपनी राय देते हुए कहा कि हम सभी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेली जाए और सरकार को इस पर बातचीत करनी चाहिए। आपको बता दें कि सहवाग ने अपने पहले पाकिस्तान दौरे पर मुल्तान में अपने टेस्ट करियर और भारत की तरफ से पहला तिहरा टेस्ट शतक लगाया था। इस मैच में सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 194 रन की पारी खेली थी। 

सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में  8586 रन बनाए थे और उनके नाम पर 23 शतक हैं। दो बार उन्होंने तिहरा शतक लगाया। वनडे में उन्होंने 251 मुकाबले खेलकर 8273 रन बनाए, इसमें 15 शतक उनके नाम हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने 19 मुकाबले भारत के लिए खेले। मैदान पर आने के बाद पहली गेंद से आक्रामक अंदाज में खेलना सहवाग की खासियत थी। दुबई में होने वाले टी10 टूर्नामेंट में भी वे खेलेंगे।

वैसे अफरीदी की तुलना सहवाग ने सचिन से कर दो दी लेकिन आंकड़ों की बात करें तो अफरीदी सचिन के आगे कहीं भी नहीं ठहरते। हर मामले में सचिन अफरीदी से मीलों आगे दिखते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप