Move to Jagran APP

विराट कोहली पर भड़के सहवाग, 'सेंचुरियन में रन बनाओ, नहीं तो खुद को करो टीम से बाहर'

भारतीय टीम को केपटाउन में पहले टेस्ट में 72 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 12:13 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 05:11 PM (IST)
विराट कोहली पर भड़के सहवाग, 'सेंचुरियन में रन बनाओ, नहीं तो खुद को करो टीम से बाहर'
विराट कोहली पर भड़के सहवाग, 'सेंचुरियन में रन बनाओ, नहीं तो खुद को करो टीम से बाहर'

नई दिल्ली, पीटीआइ। पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में उनके टीम चयन को लेकर सवाल उठाए हैं। सहवाग ने कहा कि विराट कोहली अगर सेंचुरियन टेस्ट में अपने बल्ले से प्रदर्शन नहीं करते हैं तो वह अपने आप को अगले टेस्ट से बाहर कर लें।

loksabha election banner

भारतीय टीम को केपटाउन में पहले टेस्ट में 72 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए उसने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। ओपनर शिखर धवन की जगह केएल राहुल, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को शामिल किया।

सहवाग ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘विराट कोहली ने शिखर धवन को एक टेस्ट में फेल होने पर बाहर कर दिया। अगर विराट सिर्फ एक मैच में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं तो उन्हें यही पैमाना अपने लिए भी अपनाना चाहिए। अगर वो सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहते हैं तो वह तीसरे और आखिरी टेस्ट में उन्हें खेलने का कोई हक नहीं है और उनमें इतनी हिम्मत होनी चाहिए कि खुद अगले मैच में बाहर बैठें।’

सहवाग इस बात से भी नाराज हैं कि भुवनेश्वर को किस वजह से बाहर किया गया। उन्होंने कहा, ‘भुवनेश्वर कुमार को बाहर करने का फैसला सही नहीं है। यह दावा किया गया कि इशांत को कद का फायदा मिलेगा, लेकिन विराट कोहली ने भुवनेश्वर के आत्मविश्वास को ठेस पहुंचाई है। इशांत को किसी और गेंदबाज की जगह टीम में शामिल किया जा सकता था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.