नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 से ठीक पहले एम एस धौनी द्वारा सीएसके की कप्तानी छोड़े जाने के बाद रवींद्र जडेजा को ये जिम्मेदारी दी गई, लेकिन महज 8 मैचों में कप्तानी करने के बाद ही उन्होंने सरेंडर कर दिया और फिर से धौनी टीम के कप्तान बन गए। हालांकि इस कप्तानी एपिसोड का नुकसान सीएसके को उठाना पड़ा और वो टीम इस सीजन में प्लेआफ की होड़ से बाहर हो गई। वैसे धौनी 40 साल के हो चुके हैं और वो कब तक सीएसके टीम के साथ जुड़े रहेंगे ये साफ नहीं है, लेकिन एक सच ये भी है कि चेन्नई टीम नए कप्तान की तलाश जरूर कर रहा होगा जो इस टीम को आगे ले जाए। 

अब एम एस धौनी के बाद कौन वो खिलाड़ी है जो लांग टर्म तक सीएसके टीम का कप्तान बन सकता है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया। इस वक्त सीएसके टीम के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ही ऐसे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं जो धौनी के बाद टीम की बागडोर संभाल सकें और वीरेंद्र सहवाग ने भी गायकवाड़ को सपोर्ट किया है। सहवाग के मुताबिक रितुराज गायकवाड़ और एम एस धौनी में काफी समानताएं हैं। 

सहवाग ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि वो महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करते हैं और चुपचाप खेलते हैं। भले ही वो शतक लगा लें, लेकिन वो कभी इसे दिखाते नहीं हैं। अगर वो कभी शून्य पर भी आउट हो जाएं तो भी उनका बर्ताव वैसा ही होगा। उनके चेहरे को देखकर कभी नहीं लगता कि वो शतक लगाने से खुश हैं या फिर शून्य पर आउट होने से दुखी हैं। वो शांत हैं और उनके पास नियंत्रण है साथ ही उनके पास एक अच्छा कप्तान बनने के सभी गुण मौजूद हैं। वो प्रथम श्रेणी में कप्तानी कर रहे हैं ऐसे में उनके पास किसी मैच को नियंत्रित करने का पूरा अनुभव है। उनके पास इस बात का आइडिया है कि परिस्थिति के मुताबिक किसे गेंदबाजी देनी है और किसे बल्लेबाजी पर भेजना है। 

Edited By: Sanjay Savern