Move to Jagran APP

इस वजह से विराट ने किया मना रोहित शर्मा टेस्ट में नहीं करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजी

विराट ने साफ किया श्रीलंका के खिलाफ ये करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 05:49 PM (IST)
इस वजह से विराट ने किया मना रोहित शर्मा टेस्ट में नहीं करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजी
इस वजह से विराट ने किया मना रोहित शर्मा टेस्ट में नहीं करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजी

गॉल। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहलीन ने कहा कि यहां दो वर्षों के बाद आना काफी अलग है। ये सीरीज पिछले सीरीज से बिल्कुल अलग होगी। पिछला दौरा हमारे लिए काफी अहम था क्योंकि एक टीम के रूप में जीतना हमारे लिए काफी अहम था।

loksabha election banner

पहले टेस्ट से ठीक पहले टीम के बाहर हो चुके ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में उन्होंने कहा कि वो थोड़े अनलकी रहे कि उन्हें फ्लू हो गया है। हालांकि ये ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन वो पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में थोड़ा वक्त लगेगा। राहुल हमारी टीम के अहम बल्लेबाज हैं और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने हमारे लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है। विराट ने कहा कि राहुल एक शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन इस तरह के हालात में दूसरे खिलाड़ियों के खुद को साबित करने का मौका मिलता है। दूसरे खिलाड़ी भी चाहते हैं कि वो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें और टीम में लंबे समय तक बने रहें। 

राहुल की गैरमौजूदगी में विराट ने ओपनिंग के सवाल पर कहा कि रोहित ने टेस्ट मैचों में कभी टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी नहीं की है और हम ओपनिंग को लेकर कोई प्रयोग नहीं करने जा रहे हैं। हमारी टीम में स्पेशलिस्ट ओनपर मौजूद हैं जो पारी की शुरुआत करेंगे। 

राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के ओपनिंग के सवाल पर कोहली ने कहा कि रोहित ने कभी टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग नहीं की है. हम इस तरह का कोई प्रयोग नहीं करने जा रहे हैं. हमारे पास टीम में और भी स्पेशलिस्ट ओपनर हैं जो पारी की शुरुआत करेंगे। 

विराट ने कहा कि हमारी यही कोशिश रहती है कि हम कहीं भी खेलें अच्छी क्रिकेट खेलें। इसी वजह से हमारी टीम टेस्ट की रैंकिंग में फिलहाल नंबर एक पर मौजूद है। हमें ये अच्छी तरह पता है कि आगे क्या करना है और हम अपनी तैयारी सामान्य तरीके से कर रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.