Move to Jagran APP

विराट कोहली IPL 2020 में RCB की कप्तानी करेंगे या नहीं, फ्रेंचाइजी के चेयरमैन ने किया खुलासा

Virat Kohli will lead RCB in IPL 2020 or not विराट कोहली की टीम RCB ने पिछले 12 सीजन में एक बार भी खिताब जीतने में कामयाबी हासिल नहीं की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 02:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 06:36 PM (IST)
विराट कोहली IPL 2020 में RCB की कप्तानी करेंगे या नहीं, फ्रेंचाइजी के चेयरमैन ने किया खुलासा
विराट कोहली IPL 2020 में RCB की कप्तानी करेंगे या नहीं, फ्रेंचाइजी के चेयरमैन ने किया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर यानी आरसीबी की टीम यूएई IPL 2020 में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंच चुकी है। आरसीबी आइपीएल की काफी फेमस टीम है इसके बावजूद ये टीम एक बार भी खिताब पिछले 12 साल में नहीं जीत पाई है। इसके अलावा इस टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सीजन में तो और भी खराब रहा है। विराट की कप्तानी में टीम के इस तरह से प्रदर्शन पर जब फ्रेंचाइजी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला से पूछा गया तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया जिससे सारी शंका मिट गई। 

loksabha election banner

आरसीबी के पिछले तीन साल के प्रदर्शन की बात करें तो इस टीम ने आठवां, छठा और आठवां स्थान प्राप्त किया था। यही नहीं ये टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। टीम के इस तरह से प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों के संयोजन, खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन व कई अन्य पहलूओं पर सवाल उठाए गए हैं। विराट कोहली टीम के कप्तान हैं और टीम चाहती है कि वो लीग में टॉप पर जाकर फाइट करें, लेकिन ये अब तक नहीं हो सका है। 

टीम के पिछले 12 के प्रदर्शन को देखते हुए जब संजीव चूरीवाला से पूछा गया कि क्या विराट कोहली को कप्तानी से हटाया जा सकता है तो उन्होंने विराट को पूरा सपोर्ट करते हुए उनके कप्तान के तौर पर पिछले रिकॉर्ड को नकार दिया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली टीम के कप्तान हैं और उनके फैंस की तादाद बहुत बड़ी है। हम सभी विराट को बहुत प्यार करते हैं और वो हमारे साथ जुड़े हुए हैं ये काफी अच्छा है। 

उन्होंने कहा कि खेल में क्या होता है, कभी आप जीत जाते हैं तो कभी हार जाते हैं, लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि व्यक्तिगत तौर पर वो क्या हैं और उनका ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है। आरसीबी और इस टीम के मालिक होने की हैसियत से मैं ये कहना चाहूंगा कि हमें गर्व है कि विराट कोहली हमारे साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम के साथ जुड़ा हर खिलाड़ी अहम है चाहे वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा है या फिर नहीं है। 

संजीव ने कहा कि हम चाहते हैं कि जो टीम मैदान पर उतरे वो पूरी तरह से बैलेंस हो। हम बल्लेबाजी और गेंदबाजों दोनों को ही मजबूत करना चाहते हैं। टीम की कई कमियां हमें पता चली और हम उस पर काम कर रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए इस बार की नीलामी में हमने ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया जो कमियों को दूर कर सकें। आपको बता दें कि आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.