मुंबई, पीटीआइ। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के अपने साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को लेकर एक बड़ा राज़ खोला है। कोहली ने कहा है कि वो टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल को एक घड़ी गिफ्ट करना चाहते हैं, लेकिन इसके पीछा का जो कारण कोहली ने बताया है वो बड़ा ही दिलचस्प है। कोहली का कहना है कि वो चहल को घड़ी इसलिए गिफ्ट करना चाहते हैं क्योंकि वो हमेशा ही देर से आते हैं। कोहली ने कहा कि अगर मैं उन्हें तोहफे में घड़ी दे दूं तो शायद वो समय पर आने लग जाएंगे।

इसके साथ ही विराट ने चुटकी लेते हुए कहा कि वह युजवेंद्र को रबर बैंड देंगे, नहीं तो अन्य बैंड उन्हें ढीला महसूस होगा। बता दें कि युजवेद्र चहल टीम इंडिया में काफी दुबले-पतले खिलाड़ी हैं, जिसको लेकर अक्सर साथी खिलाड़ी और सोशल मीडिया यूजर्स उनका मज़ाक उड़ाते हैं।

आइपीएल में भी खेलते हैं साथ

विराट कोहली और युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के अलावा आइपीएल में भी एक ही टीम से खेलते हैं। विराट कोहली बेंगलौर रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान की भूमिका निभाते हैं तो वहीं चहल इस टीम में एक स्पिन गेंदबाज़ के तौर पर अहम जिम्मेदारी निभाते हैं। 

आराम को लेकर ये बोले कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों आराम कर रहे हैं और अब उन्होंने माना कि अब वक्त आ गया है कि वह अपने शरीर की जरूरत को समझे और अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए काम के बोझ को मैनेज करें। कोहली को श्रीलंका में चल रही त्रिकोणीय टी 20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

कोहली ने कहा, ‘शारीरिक रूप से कुछ हल्की फुल्की चोट हैं। मैं उनसे ठीक हो रहा हूं। काम के बोझ ने थोड़ा असर दिखाना शुरू कर दिया है। अब मुझे ज्यादा सतर्क होना होगा कि मैं अपने शरीर, दिमाग और क्रिकेट के साथ कैसे आगे बढूं। आगे बढ़ने के लिए इस तरह का वक्त काफी अहम है। मैं इसका लुत्फ उठा रहा हूं। मुझे किसी भी चीज की कमी नहीं खल रही है, क्योंकि मेरे शरीर को वाकई इसकी जरूरत थी। हालांकि मैं मैचों पर नजर लगाए हूं, लेकिन इस वक्त ऐसा नहीं लग रहा है कि मुझे मैदान पर होना चाहिए था। इस वक्त मैंने अपने शरीर की जरूरत को महसूस करना शुरू कर दिया है।’

इसके साथ ही कोहली ने कहा, ‘आराम के बाद आइपीएल में मैं और भी तरोताजा रहूंगा। मैदान में ज्यादा सतर्क रहूंगा। मैं लगातार लंबे वक्त से खेल रहा हूं। मैं शायद ही किसी मैच में नहीं खेला हूं लेकिन आपको अपने शरीर का सम्मान करना होता है और मेरे लिए यह दौर बहुत ही महत्वपूर्ण है।’ घर पर समय व्यतीत करने के बारे में कोहली ने कहा, ‘मैं घंटों तक बैठा रहता हूं और घंटों तक ऐसे ही रह सकता हूं। मैं मैदान में जो ऊर्जा दिखाता हूं, घर पर इसके विपरीत हो जाता हूं क्योंकि जब मैं घर पर होता हूं तो मैं बिलकुल भी हिलता नहीं, बैठा रहता हूं।’ हालांकि कोहली ने कार्यक्रम के दौरान विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोडर फेडरर की तारीफ भी की। विराट ने कहा, ‘36 साल में जिस तरह रोजर खेलते हैं, वह मुझे प्रेरणा देता है।’ 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal