नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के हाथों में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कमान होगी। गांगुली को सोमवार को BCCI के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया और इस पद पर चुने जाने के बाद ही उन्होंने टीम इंडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। गांगुली ने मंगलवार को कहा की भारत को बड़े टूर्नामेंट में जीत हासिल करनी चाहिए।

सौरव गांगुली ने मंगलवार को BCCI के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कोलकाता में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बात की। उनका कहना था कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन उनको आईसीसी (ICC) के बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में जीत हासिल करनी चाहिए। भारतीय टीम हाल ही में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर हो गई थी।

बुधवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में उन्होंने लिखा है कि चाहे जो भी हो खुश रहो। अब इस ट्वीट का मतलब अलग अलग निकाला जा सकता है। कुछ लोग विराट के इस ट्वीट को गांगुली के टीम इंडिया पर किए गए कमेंट से जोड़कर देख सकते हैं तो वहीं कुछ कोच रवि शास्त्री और गांगुली के तल्ख रिश्ते से भी जोड़ सकते हैं।

भारतीय टीम इस साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ इसपर कब्जा जमा लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने घर पर लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाया।  

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट ने सौरव गांगुली को कप्तानी करने के मामले में पीछे छोड़ा। गांगुली ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी जबकि पुणे में खेलते हुए विराट ने 50वें मैच में टीम की कप्तानी की। इस मैच में विराट कोहली ने दोहरा शतक बनाया और बतौर कप्तान भारत की तरफ से एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप