इंदौर, प्रेट्र। Indian vs Bangladesh Indore test match: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच इंदौर (Indore test match) में खेलना है जहां इस टीम का रिकॉर्ड काफी अच्छा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि हमारी टीम भले ही इंदौर में खेले या फिर कहीं और जीत अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही मिलती है। उन्होंने कहा कि भारत सिर्फ मैदान पर ही आने से नहीं जीत सकता। जीतने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होती है। इंदौर में हम कभी भी नहीं हारे पर इसके बावजूद हमें बेहतर खेलना होगा। 

विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच को लेकर कहा कि हम बांग्लादेश (Bangaldesh cricket team) की टीम को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि कोई भी टीम बेहतर कर सकती है। हमें टी 20 सीरीज में जरूर जीत मिली हो, लेकिन विरोधी टीम के गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। टीम इंडिया ने रोहित की कप्तानी में बांग्लादेश को टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था। इस सीरीज में विराट को आराम दिया गया था और रोहित ने उनकी जगह टीम की कमान संभाली थी। 

टीम इंडिया के लगातार शानदार प्रदर्शन पर विराट कोहली ने कहा कि इसके पीछे की वजह है कि खिलाड़ियों को खुद पर विश्वास है साथ ही आपसी समझ भी काफी अच्छी है। जब कोई खिलाड़ी मैदान पर उतरता है तो उसके दिमाग में ये बात रहती है कि उसका प्रदर्शन ही टीम को फायदा पहुंचाएगा। टीम के गेंदबाजों के बारे में विराट ने कहा कि उमेश यादव (Umesh Yadav) ने पिछली सीरीज में जिस तरह की गेंदबाजी की वो अपने आप में कमाल का था। वहीं मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बुमराह इस वक्त फिट नहीं हैं जबकि ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) पिछले दो साल से अच्छी लय में हैं। टेस्ट में हमारी सफलता का राज ये है कि हम किसी एक जगह पर लगातार गेंद फेंकते हैं और दूसरे गेंदबाज विकेट निकालते हैं। 


 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप