Move to Jagran APP

शिखर धवन नहीं खेलने के बावजूद किस तरह से हमारा हौसला बढ़ाते थे, विराट कोहली ने खोला राज

विराट कोहली ने कहा कि ये पिछले कुछ दिनों में मिली जीत में से सबसे प्यारी जीत है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे और फिर 9 विकेट हासिल करना कमाल था। जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने मैच में वापसी करवाई वो शानदार था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 03:32 PM (IST)
शिखर धवन नहीं खेलने के बावजूद किस तरह से हमारा हौसला बढ़ाते थे, विराट कोहली ने खोला राज
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्होंने 98 रन की पारी खेल डाली। हालांकि वो शतक से चूक गए, लेकिन उनकी इस पारी ने टीम को स्कोर को 317 तक पहुंचाने में काफी अहम भूमिका तो निभाई ही। धवन के आउट होने के बाद केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी भी की। भारत के 317 रन से जवाब में इंग्लैंड की टीम 251 रन पर आउट हो गई और मेजबान टीम को 66 रन से जीत मिली। 

loksabha election banner

टीम इंडिया की इस जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए जिन्होंने खुद इस मैच में 56 रन की पारी खेली थी। विराट कोहली ने कहा कि, ये हमारी पिछले कुछ दिनों में मिली जीत में से सबसे प्यारी जीत है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे और फिर इतनी जल्दी 9 विकेट हासिल करना कमाल का रहा। यही नहीं जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने मैच में वापसी करवाई वो काबिले तारीफ है। विराट ने कहा कि, हम उन खिलाड़ियों को बढ़ावा देना चाहते हैं जिनके इरादे अच्छे हैं। 

विराट ने शिखर धवन के बारे में बात करते हुए कहा कि, उनकी पारी खास रही साथ ही केएल राहुल ने जिस तरह से वापसी की वो टीम के लिए अच्छा है। आप उन लोगों को बैक करना चाहते हैं जिनके बारे में आप जानते हैं कि, वो मैदान पर जाने के बाद एक निस्वार्थ पारी खेलेंगे। हमारे पास हर पोजिशन के लिए दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध हैं जो कि टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है। विराट ने कहा कि, हम सही रास्ते पर जा रहे हैं और हमें खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल चुनना है। 

धवन के बारे में विराट कोहली ने कहा कि, जब वो नहीं खेल रहे थे और प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था तब भी उनकी शारीरिक भाषा कमाल की थी। वो हमारे लिए प्रेरणादायक था और इस मैच में वो अच्छे रिजल्ट के हकदार थे। उन्होंने बेहद कठिन परिस्थिति में जो 98 रन की पारी खेली जो स्कोरबोर्ड से ज्यादा मूल्यवान रहा। हमारा प्लान ये था कि, हम 31 से 40 ओवर के बीच 100 रन की साझेदारी में थे और मैंने धवन से कहा था कि, मैं गेंदबाजों पर अब हमला करूंगा। बीच के कुछ विकेटों ने हमें थोड़ा सा पीछे कर दिया था, लेकिन फिर नतीजा सुखद रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.