Move to Jagran APP

विराट कोहली ही करेंगे तीनों प्रारूपों की कप्तानी, बोर्ड नहीं करेगा कप्तानी का बंटवारा ?

विश्व कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद कहा जा रहा था कि अब टीम इंडिया में कप्तानी का बंटवारा किया जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 05:00 PM (IST)
विराट कोहली ही करेंगे तीनों प्रारूपों की कप्तानी, बोर्ड नहीं करेगा कप्तानी का बंटवारा ?
विराट कोहली ही करेंगे तीनों प्रारूपों की कप्तानी, बोर्ड नहीं करेगा कप्तानी का बंटवारा ?

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया था और इसके बाद ये खबर सामने आ रही थी कि रोहित शर्मा को वनडे व टी 20 की कमान दी जा सकती है जबकि विराट भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बन रहेंगे। पर ताजा जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड टीम की कप्तानी का बंटवारा करने के मूड में नहीं है। खबरों की मानें तो विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में टीम की कमान संभालेंगे। सूत्रों के मुताबिक रविवार को सारी बातों पर से पर्दा उठ जाएगा। 

loksabha election banner

कैरेबियाई दौरे के लिए टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है। हार्दिक पीठ की दर्द से परेशान हैं जिसकी वजह से उन्हें आराम दिया जा सकता है। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सिमित प्रारूप के क्रिकेट में नहीं खेलेंगे जबकि वो टेस्ट मैचों के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे। शिखर धवन और विजय शंकर की उपलब्धि पर कोई ताजा जानकारी नहीं मिली है जबकि महेंद्र सिंह धोनी पहले ही कह चुके हैं कि वो वेस्टइंडीज टूर के लिए अपलब्ध नहीं रहेंगे। धोनी की जगह टीम में रिषभ पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जाएगी। पंत के लिए वेस्टइंडीज का दौरा खुद को साबित करने का बड़ा मौका है और सबसे बड़ी बात ये कि धोनी की गैरमौजूदगी में उन्हें ये भी साबित करना होगा कि वो ही उनके सबसे बड़े उत्तराधिकारी हैं। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन करते वक्त चयनकर्ताओं को भारतीय टीम के भविष्य को देखते हुए कुछ अहम फैसले करने होंगे। इसके अलावा उन्हें धोनी के रिटायरमेंट के फैसले पर भी स्मार्ट तरीके से निपटने की चुनौती है। अब सूत्रों के मुताबिक रिषभ पंत टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होंगे जबकि धोनी दूसरी। 38 वर्ष के विश्व विजेता पूर्व कप्तान धोनी को मेंटर की भूमिका दी जा सकती है जिसके की वो दल में शामिल रहकर रिषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को और निखार सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.