Move to Jagran APP

विराट कोहली ने किया ऐलान, न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को नहीं मिलेगा मौका

Ind vs NZ Virat Kohli कप्तान विराट कोहली ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 09:50 PM (IST)
विराट कोहली ने किया ऐलान, न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को नहीं मिलेगा मौका
विराट कोहली ने किया ऐलान, न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को नहीं मिलेगा मौका

वेलिंग्टन, एएनआइ। India vs New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत शुभमन गिल नहीं, बल्कि पृथ्वी शॉ करेंगे। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि रेगुलर ओपनर रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उनकी जगह पृथ्वी शॉ को टेस्ट टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया गया था।

loksabha election banner

बुधवार को विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा है कि टीम चाहती है कि वे अपना नेचुरल गेम खेलें। विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है, "पृथ्वी शॉ एक बहुत की प्रतिभावान खिलाड़ी है, उसके पास अपना खुद का गेम है और हम उसी चीज को फॉलो करना चाहता हैं जिस तरह से वह खेलता है। मैं सोचता हूं कि मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया में जो प्रदर्शन किया था, उम्मीद है कि पृथ्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करेगा और मयंक अपनी फॉर्म को जारी रखेंगे।"

मयंक के साथ पृथ्वी शॉ करेंगे ओपनिंग

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के बारे में कोहली के इस बयान के बाद साफ है कि पृथ्वी शॉ वेलिंग्टन टेस्ट में पहली बार विदेशी सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच खेलेंगे। अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से टीम से बाहर थे, क्योंकि टीम ने उन पर बैन लगाया था। इसके अलावा चोट भी एक बड़ा कारण थी। पृथ्वी शॉ ने अभी तक भारतीय टीम के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा है।

कोहली ने कहा है, "मेरा मानना है कि आप पृथ्वी शॉ को कम अनुभवी बोल सकता हैं, लेकिन मयंक अग्रवाल को हम अनुभवी कहेंगे, क्योंकि उन्होंने पिछले साल काफी रन बनाए हैं। इसलिए, हम समझते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में उनका गेम कैसा है। व्हाइट बॉल क्रिकेट में आप कुछ अतिरिक्त करने की सोचते हैं और अपना विकेट गंवा देते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपको अनुशासन दिखाना होता है।"

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के इस बयान से साफ है कि न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए एक दोहरा शतक और एक शतक लगाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को अभी टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिलेगा। शुभमन गिल पिछले कई टेस्ट सीरीज से टीम के साथ बने हुए हैं, लेकिन एक भी मैच में उनको मौका नहीं मिला है। यहां भी विराट कोहली शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ को मौका देना चाहते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.