नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी जीत दर्ज की। इस मैच में विराट एंड कंपनी ने पारी और 202 रन से जीत हासिल की। इसी के साथ भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की जीत हासिल करते हुए उसका क्लीन स्वीप किया। मैच खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए विराट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने इशारों में एक मांग रखी। नए अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली के सामने विराट का मांग को पूरा करने की चुनौती रहेगी।

विराट ने कहा, "मेरे विचार से हमारे पास कम से कम पांच टेस्ट मैच खेलने के मुख्य सेंटर होने चाहिए। जो भी टीम भारत में टेस्ट मैच खेलने आए उनको ये पता होना चाहिए कि वो इन पांच टेस्ट सेंटर पर मैच खेलने वाली है। यह वो पिच होने वाली है और यहां ऐसे लोग मैच देखने आएंगे।" 

विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा, "अब हम मल्टी डाइमेंशन टीम बन चुके हैं। अब हमारे खिलाफ खेलते हुए टीमों को किसी एक चीज से पार पाने से नहीं होगा। हमें अब तो एक बात पर ध्यान देने की जरूरत है वो वर्कलोड होगा। इस बात का हमें खास ख्याल रखना होगा कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ मजबूत रहे। यही क्रिकेट का माहौल आगे के आने वाले सालों में भी लगातार जारी रहे।"

ये भी पढ़ें: रिपोर्टर ने धौनी को लेकर किया सवाल तो कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

भारत ने रांची टेस्ट में रोहित शर्मा के शानदार दोहरे शतक के दम पर 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। इसके बाद भारत की लाजवाब गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की पहली पारी महज 162 रन पर ढेर हो गई। कप्तान विराट कोहली ने प्रटियाज टीम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया और दूसरी पारी में पूरी टीम महज 133 रन पर सिमट गई। भारत ने यह मुकाबला पारी और 202 रन से अपने नाम किया।  

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप