Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली ने दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज करार दिया, कही ये बातें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सबसे संपूर्ण गेंदबाज करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 04:29 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली ने दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज करार दिया, कही ये बातें
जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली ने दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज करार दिया, कही ये बातें

किंगस्टन, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बेहतरीन गेंदबाजी से काफी खुश हैं। विराट ने कहा कि जसप्रीत बुमराह इस वक्त विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन और संपूर्ण गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने अनुशासन से अपने  उपर लगे टी20 विशेषज्ञ का ठप्पा हटा दिया है। करियर की शुरुआत में बुमराह को टी20 का विशेषज्ञ गेंदबाज कहा जाता है। विराट के मुताबिक अब उन्होंने अपने उपर से टी20 विशेषज्ञ का ठप्पा हटा दिया है। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद विराट ने कहा कि वो अपने स्विंग और रफ्तार से सभी गेंदबाजों को चकमा देते हैं। अब मुझे लगता है कि वो विश्व क्रिकेट में सबसे मुक्कमल गेंदबाज हैं। विराट ने कहा कि ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि जो जिस गेंदबाज पर टी20 विशेषज्ञ होने का ठप्पा लगा हो और वो आकर टेस्ट और वनडे में इस तरह की गेंदबाजी कर रहा है। 

बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिए थे। वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे। विराट कोहली ने कहा कि कप्तान के तौर पर मुझे ये काफी अच्छा लगता है कि बुमराह जैसे गेंदबाज मेरी टीम में हैं। वो दुनिया के बेस्ट गेंदबाज बनना चाहते हैं। वो एक बेहतरीन गेंदबाज बनने के लिए हर वो काम कर रहे हैं जो उन्हें करना चाहिए। वो बेहद अनुशासित हो गए हैं और अपनी खुराक पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। 

विराट ने कहा कि मुझे हर उस बल्लेबाज से सहानुभूति है जो इस वक्त उनकी रफ्तार और सटीक गेंदबाजी का सामना कर रहे हैं। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि उनके जैसा गेंदबाज टीम में होना हमारी खुशकिस्मती है। ऐसा कम ही होता है कि टीम में ऐसे गेंदबाज की यूनिट हो जो साथ में विकेट लेते हैं और एक-दूसरे के साथ साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.