बर्मिंघम, पीटीआइ। भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इसे संपूर्ण जीत करार दिया है। भारत का मुकाबला अब रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होगा। 

इस हाइ-प्रोफाइल मुकाबले को लेकर कोहली ने कहा है कि वह 18 जून को होने वाले फाइनल मैच को सामान्य मैच की ही तरह ले रहे हैं। आपको बता दें कि भारत और पाक की टीमों ने इस टूर्नामेंट में आपस में पहला मुकाबला खेला था। यह मैच चार जून को हुआ था।

उस मुकाबले से पहले भी कोहली ने कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच को लेकर बहुत तवज्जो नहीं दे रहे हैं और इसे एक सामान्य मैच की तरह ही लेंगे। हालांकि, इस मैच में टीम इंडिया ने किसी असामान्य मैच की तरह प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान पर बड़ी जीत हासिल की थी। ऐसे में इस मैच में भी कोहली के इस संदेश का यही अर्थ निकाला जा सकता है। दूसरी ओर पाकिस्तान उस मुकाबले में मिली हार का बदला लेने को उत्सुक होगा। 

भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के 265 रन के लक्ष्य को रोहित शर्मा और कोहली की शानदार पारियों से लगभग 10 ओवर शेष रहते हुए एक विकेट गंवाकर हासिल कर दिया। फाइनल में उसे पाकिस्तान से भिड़ना है जिसे उसने लीग मैच में 124 रन से हराया था। 

इस मैच को लेकर अभी से हाइप बन गयी है लेकिन कोहली ने साफ किया कि टीम पर इसका कोई दबाव नहीं है। भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा, 'हम इसे किसी अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। मैं जानता हूं कि इसे एक उबाऊ बयान माना जाएगा लेकिन हमारी यही सोच है।' 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप