नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli Press Conference ahead India vs South Africa 1st T20 Match: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एमएस धौनी के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 मैच से एक दिन पहले विराट कोहली ने धर्मशाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि भारतीय टीम अगली कुछ सीरीजों में नए खिलाड़ियों को मौका देगी।

नए खिलाड़ियों को टीम देगी मौका

कप्तान विराट कोहली ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि भारतीय टीम अगली 4-5 सीरीजों में नए खिलाड़ियों को मौका देगी। टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अगली कुछ सीरीज में टीम में नए चेहरे दिखेंगे। घरेलू मैच और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को भारतीय सीनियर टीम में मौका दिया जाएगा। इसका कारण ये है कि हम आगामी टी-20 विश्व कप के लिए बेहतर टीम तैयार कर रहे हैं।

संन्यास का फैसला धौनी का निजी निर्णय होगा

वहीं, जब कप्तान विराट कोहली से महेंद्र सिंह धौनी के सन्यास को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, संन्यास की बात है तो ये उनका निजी निर्णय होगा, लेकिन हम ये जानते हैं कि उनका अनुभव हमेशा टीम के काम आता है। विराट ने बताया कि वे घर पर बैठे हुए थे बिना कुछ सोचे उन्होंने फोटो पोस्ट कर दिया था। बता दें कि धौनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही टीम से बाहर हैं। वेस्टइंडीज दौरे के बाद वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी नज़र नहीं आएंगे। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 15 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टी20 मैच मोहाली और तीसरा मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जो 2 अक्टूबर से शुरू होगी।  

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस