Move to Jagran APP

विराट बोले, मेरे पिता 'सुपर हीरो', उनके फैसलों की वजह से पूरा हुआ सपना

टीम इंडिया के कप्तान की बल्लेबाजी और कप्तानी ने बड़ी टीमों को धुल चटाया है। विराट को युवा अपना हीरो मानते हैं लेकिन उनके रियल लाइफ सुपर हीरो उनके पिता थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 05:31 PM (IST)
विराट बोले, मेरे पिता 'सुपर हीरो', उनके फैसलों की वजह से पूरा हुआ सपना
विराट बोले, मेरे पिता 'सुपर हीरो', उनके फैसलों की वजह से पूरा हुआ सपना

मुंबई, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस दौर में दुनिया के महानतम क्रिकेटर में गिना जाता है। टीम इंडिया के कप्तान की बल्लेबाजी और कप्तानी ने बड़ी टीमों को धुल चटाया है। विराट को युवा अपना हीरो मानते हैं लेकिन उनके रियल लाइफ सुपर हीरो उनके पिता थे।

loksabha election banner

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को अपने दिल की बात जाहिर करते हुए बताया कि उनके पिता का क्रिकेट करियर में कितना योगदार रहा। विराट का कहना था कि उनके क्रिकेट का सफर पिता के लिए गए फैसलों की वजह से आसान रहा। उन्होंने पिता को ही अपना रियल लाइफ सुपर हीरो बताया।

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली ने अपने दिल की बात सबके सामने रखी। जब उनसे रियल राइफ के सुपर हीरो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, "जब तक मेरे पिता इस संसार में थे तो वही मेरे रियल लाइफ हीरो थे।"

कोहली ने बताया कि कैसे उनके पिता ने क्रिकेट खेलने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा, "आपके जीवन में बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो आपको प्रेरणा देते हैं और उत्साह भरते हैं लेकिन जो आपके सामने कोई उदाहरण बनता है तो उसका असर सबसे ज्यादा होता है। जो उदाहरण उन्होंने मेरे सामने पेश किए...जैसे की जब मैं युवा था और क्रिकेट खेला करता था तो उस वक्त जो उन्होंने मेरे करियर को लेकर फैसले किए। वह मुझे कुछ और भी चीजें करने को बता सकते थे। उनके व्यक्तित्व और फैसलों की वजह से मेरा पूरा ध्यान हमेशा इस पर रहता था कि मुझे सिर्फ कड़ी मेहनत करनी है। इस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देना कि कौन क्या कहता है।"

"इन सभी कारणों से वह हमेशा ही मेरे सुपर हीरो रहेंगे। उनके व्यक्तित्व और फैसलों की वजह से ही मेरे करियर का सफर इतना आसान बना। मुझे यह पता चल गया था कि आगे बढ़ने के लिए मुझे सिर्फ कड़ी मेहनत करनी है। अगर मैं सफर हो जाउंगा तो यह मेरी तकदीर में लिखा था और अगर ऐसा नहीं लिखा तो मैं इसके लिए बेहतर नहीं था। इसके बाद मैं बहाना बनाना बंद कर दिया और मुझे लगता है यह सबकुछ उनकी वजह से ही हुआ। जैसा कि मेरे सामने सबकुछ आता चला गया तो मेरे लिए वो सुपर हीरो हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.