नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया ने अब तक कोई भी टी20 सीरीज नहीं जीती है, लेकिन विराट की कप्तानी वाली इस टीम से इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस बार इतिहास जरूर बदलेगा। टीम इंडिया ने इस सीरीज में बेहतर शुरुआत की है और क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि भारतीय टीम जीत की ये लय बरकरार रखे। न्यूजीलैंड की धरती पर ये भारत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी जीत मिली है। वैसे इस सीरीज की ये पहली जीत और अब अभी चार मैच और खेले जाने हैं। 

न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में खराब स्कोर नहीं बनाया था, लेकिन वो अपने द्वारा बनाए गए 203 रन के स्कोर का बचा नहीं पाए। भारतीय बल्लेबाजों ने छोटे मैदान पर मिले इस बड़े लक्ष्य को एक ओवर और छह विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया। आकलैंड में मिली ये जीत टीम इंडिया के लिए खास इस वजह से भी रही कि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में ज्यादा वक्त बिताने का मौका नहीं मिला और भारत से वहां पहुंचते ही एक दिन के बाद मैदान पर उतरना पड़ा। हालांकि इस तरह से बिजी शेड्यूल को लेकर विराट ने अपनी नाराजगी भी जताई थी। 

खैर इन सब बातों को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया को मिली पहली जीत के बाद टीम के कप्तान विराट बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा "हमने इस मैच का पूरा लुत्फ उठाया। सिर्फ दो दिन पहले न्यूजीलैंड पहुंचना और फिर इस तरह का खेल दिखाना अपने आप में कमाल का कहा। यहां पर मुझे ऐसा लगा कि स्टेडियम में बैठे 80 फीसदी क्रिकेट फैंस हमारा सपोर्ट कर रहे थे।"

"जब आप 200 से ज्यादा करा स्कोर चेज कर रहे हों तो आपको इस तरह से सपोर्ट की जरूरत होती है। हमने टीम में कभी जेटलैग की बात नहीं की और हम कोई बहाना नहीं चाहते थे। हमारा ध्यान सिर्फ इस तरफ था कि जीत के लिए हम क्या कर सकते हैं। पिछले साल हमने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया था। एक वक्त हमें लगा था कि हमारे खिलाफ 230 रन बन सकते हैं, लेकिन हमने उन्हें रोक दिया।" 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस