कोलकाता, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के फिट खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। कोहली अपनी डाइट का काफी ध्यान रखते हैं लेकिन वो भी सफलता का जश्न खुलकर मनाते हैं। कोहली ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक बनाने का जश्न खास खाने के ऑर्डर के साथ मनाया था।

साल 2016 में भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली ने मुंबई में दोहरा शतक बनाया था। कोहली ने बताया की 235 रन की उस पारी के बाद उन्होंने चिकन बर्गर और चॉकलेट ऑर्डर किया था। कोहली ने बताया, "235 रन की पारी खेलने के बाद तो जैसे मैं बस बेहाल हो चुका था, मैं पक चुका था क्योंकि खेल के दौरान मैं भारी खाना नहीं खाता हूं। मेरा ध्यान केले और पानी या फिर थोड़े बहुत चाल चावल पर रहता है। बासु (शंकर बासु) ने मुझे कहा था कि आज की रात मैं जो भी चाहूं खा सकता हूं। मैंने चिकन बर्गर ऑर्डर किया जो कि तब मैं खाया करता था।" 

इंडिया टुडे से बात करते हुए विराट ने कहा, "मैंने उपर के बन को उठाया मैं खुद को रोक ही नहीं पाया। फिर मैंने खुद से कहा- बस एक ब्रेड का टुकड़ा काफी होगा दो नहीं। लेकिन फिर इसके बाद मैंने एक बड़े से प्लेट में प्राइज खाया और उसके साथ फिर चॉकटेल शेक पिया क्योंकि मुझे पता था मेरे शरीर को इसकी जरूरत है।"

हालांकि अब विराट शाकाहारी हो चुके हैं और चिकन खाना छोड़ चुके हैं। विराट ने तीन साल पहले का यह किस्सा बताया। विराट भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन चुके हैं। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत हासिल की है। भारत को इसी महीने वेस्टइंडीज से खेलना है और फिर अगले साल न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप