Move to Jagran APP

विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी को क्यों बताया 'C', आप भी जानिए

India vs West Indies भारतीय टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान बने विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 07:39 PM (IST)
विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी को क्यों बताया 'C', आप भी जानिए
विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी को क्यों बताया 'C', आप भी जानिए

किंग्सटन, आइएएनएस। India vs West Indies: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी को भी पीछे छोड़ दिया है। सफल टेस्ट कप्तान बनने के बाद विराट कोहली का मानना है कि उन्होंने ये सफलता अच्छी टीम और अच्छे गेंदबाजों की बदौलत हासिल की है।  

loksabha election banner

सोमवार को जमैका के सबीना पार्क में वेस्टइंडीज को 257 रन से दूसरे टेस्ट मैच में धूल चटाने के साथ ही विराट कोहली ने एमएस धौनी को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को 27 टेस्ट मैच जिताए थे। वहीं, विराट कोहली अब 28 टेस्ट मैच भारत को जिता चुके हैं। इतना ही नहीं, टेस्ट मैच जीत के पर्सेंटेज में भी वे भारत के सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- सपोर्ट स्टाफ को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री में ठनी, ये है बड़ा कारण!

कप्तानी को लेकर विराट कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो कैप्टेंसी बस आपके नाम के आगे लगी एक C है। वास्तव में एक टीम का सामूहिक प्रयास मायने रखता है।" मैच के बाद विराट कोहली ने कहा है, "हमारे पास इस समय अच्छी टीम है और अच्छे गेंदबाज हैं। इसी के दम पर किसी असंभव काम को संभव कर सकते हैं। बिना गेंदबाजों के हम कुछ भी नहीं हैं।" 

सोमवार को भले ही विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हों, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अपने टेस्ट की नंबर वन वाली कुर्सी गंवा दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी पारी में गोल्डन डक का शिकार होने की वजह से विराट कोहली आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ फिर से टेस्ट में बेस्ट यानी नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.