नई दिल्ली, आइएएनएस। विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वो हमेशा ही इस फॉर्मेट के सपोर्ट में खड़े रहते हैं। विराट अक्सर ही कहते हैं कि टेस्ट प्रारूप मुझे बहुत ही ज्यादा पसंद है। विराट कोहली एक कप्तान व बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में काफी सफल रहे हैं, लेकिन उन्होंने एक ऐसे टेस्ट मैच का चयन किया है जो उनसे दिल के काफी करीब है और उनके मुताबिक वो मैच भारतीय क्रिकेट के लिए हमेशा 'मील का पत्थर' रहेगा। 

साल 2014 में दिसंबर की 9 से लेकर 13 तारीफ के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच को विराट कोहली ने विशेष करार दिया। इस मैच में टीम इंडिया ने कंगारू टीम को कड़ी चुनौती दी थी। इस मुकाबले में विराट कोहली ने दोनों ही पारियों मे बैक-टू-बैक शतक लगाया था, लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। 

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि भारतीय टीम आज जो है उस सफर में इस टेस्ट मैच का काफी अहम योगदान रहा है। दरअसल साल 2014 में ये टेस्ट एडिलेड में खेला गया था और ये मैच काफी रोमांचक भी हुआ था। विराट ने कहा कि हम इस मैच को जीत नहीं पाए थे, लेकिन इस मैच ने हमें से सीख दी कि अगर हम अपना सबकुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव हो सकता है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस मैच में अपना सबकुछ झोंक दिया था फिर भी हमें जीत नहीं मिली थी। उन्होंने लिखा कि टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Throwback to this very special and important test in our journey as the test team that we are today. Adelaide 2014 was a game filled with emotion on both sides and an amazing one for people to watch too. Although we didn't cross the line being so close, it taught us that anything is possible if we put our mind to it because we committed to doing something which seemed very difficult to begin with but almost pulled it off. All of us committed to it. This will always remain a very important milestone in our journey as a test side. 🇮🇳💙

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

आपको बता दें कि उस टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने पहली पारी में 7 विकेट पर 517 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर, माइकल क्लार्क व स्टीव स्मिथ ने शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद भारत ने विराट की 115 रन की मदद से पहली पारी में 444 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 5 विकेट पर 290 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी थी और भारत को जीत के लिए 364 रन का लक्ष्य मिला था। इस मैच की दूसरी पारी में फिर से कोहली ने 141 रन की शानदार पारी खेली थी, लेकिन टीम इंडिया 315 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस