Move to Jagran APP

हार के बाद कोहली ने बल्लेबाज़ों पर उतारा गुस्सा, जमकर निकाली भड़ास

इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाज़ों को दूसरे टेस्ट में भी हार का जिम्मेदार ठहराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 03:47 PM (IST)
हार के बाद कोहली ने बल्लेबाज़ों पर उतारा गुस्सा, जमकर निकाली भड़ास
हार के बाद कोहली ने बल्लेबाज़ों पर उतारा गुस्सा, जमकर निकाली भड़ास

नई दिल्ली, जेएनएन। सेंचुरियन टेस्ट में द. अफ्रीकी टीम ने भारत को 135 रन से करारी शिकस्त देकर सीरीज़ भी अपने नाम कर ली। इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाज़ों को दूसरे टेस्ट में भी हार का जिम्मेदार ठहराया। कोहली ने इस हार के बाद कहा कि, 'गेंदबाजों ने अपने काम को शानदार तरीके से अंजाम दिया, लेकिन बल्लेबाजों की असफलता की वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा'।

loksabha election banner

बल्लेबाज़ों ने नहीं निभाई जिम्मेदारी

इसके साथ ही कोहली ने कहा कि, हम हैरान थे कि सेंचुरियन की पिच बहुत सपाट थी। हमारे पास रन बनाने का सुनहरा मौका था। द. अफ्रीका की पहली पारी को निपटाने के बाद हमें बढ़त लेनी चाहिए थी, लेकिन हमारे बल्लेबाज़ों ने निराश किया और हमने उस सुनहरे मौके को खो दिया। दूसरी पारी में भी बल्लेबाज़ों ने अपनी जिम्मेदारी को ठीक से नहीं निभाया और सभी को निराश किया'।

अपनी पारी पर ये बोले विराट

पहली पारी में अपने 153 रनों के बारे में विराट ने कहा, मेरी इस पारी का कोई मतलब नहीं है क्योंकि टीम हार गई। यदि हम मैच जीतते तो इस शतक का महत्व होता। चूंकि टीम मैच हारी, इसलिए व्यक्तिगत उपलब्धियों का कोई महत्व नहीं रह जाता है। दक्षिण अफ्रीकी टीम हमसे हर क्षेत्र में बेहतर रही, उनकी ‍फील्डिंग को कमाल की रही।

आपको बता दें कि केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद भी कोहली ने हार का जिम्मेदार बल्लेबाज़ों को ही ठहराया था और दूसरे टेस्ट मैच के बाद भी कप्तान ने अपने बल्लेबाज़ों पर ही हार की ठीकरा फोड़ा है। केपटाउन में भारतीय टीम दूसरी पारी में 135 रन पर सिमट गई थी तो सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ी 151 रन पर ढेर हो गई। पहला टेस्ट भारत 72 रन से हारा था तो सेंचुरियन में टीम इंडिया को 135 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.