Move to Jagran APP

विराट कोहली ने पहले T20I में मिली जीत के बाद बताया, किस खिलाड़ी की वजह से हमने मैच में की वापसी

India vs Australia टीम की इस जीत के बाद कप्तान विराट कोली ने कहा कि इस मैच के लिए युजवेंद्रा चहल टीम की प्लानिंग का हिस्सा नहीं थे और कनक्शन रिप्लेसमेंट एक अजीब चीज है। ये हमारे लिए काम कर गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 06:39 PM (IST)
विराट कोहली ने पहले T20I में मिली जीत के बाद बताया, किस खिलाड़ी की वजह से हमने मैच में की वापसी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया पर 11 रन से जीत मिली और इस मैच में भारत के लिए सबसे अच्छी बात ये रही कि युजवेंद्रा चहल को गेंदबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने कमाल कर दिया। पहली पारी में जडेजा की तूफानी बल्लेबाजी ने टीम इंडिया के स्कोर को 161 तक पहुंचा दिया और वो इंजर्ड हो गए। इसके बाद कनक्शन रिप्लेसमेंट के जरिए दूसरी पारी में चहल की टीम में एंट्री हो गई और फिर उनका कमाल सबने देखा। 

loksabha election banner

चहल ने आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड जैसे बल्लेबाजों का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डालते हुए चार ओवर में 25 रन दिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। टीम की इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच के लिए युजवेंद्रा चहल टीम की प्लानिंग का हिस्सा नहीं थे और कनक्शन रिप्लेसमेंट एक अजीब चीज है। ये हमारे लिए काम कर गया। युजी ने विरोधियों को पस्त करने के लिए गजब की गेंदबाजी कर डाली। 

विराट कोहली ने कहा कि दूसरी पारी में उनकी शुरुआत काफी अच्छी रही और वो काफी आगे दिख रहे थे। इसके बाद कंगारू टीम के बल्लेबाजों ने कुछ विकेट गंवाए और यही आपके लिए टी20 क्रिकेट है। ऑस्ट्रेलिया में आपको खेल के अंत तक कड़ी मेहनत और तीव्रता दिखाने की जरूरत होती है। वहीं नटराजन को लेकर उन्होंने कहा कि, ऐसा लगता है कि वो अपने आप में काफी सुधार कर सकते हैं। कोहली ने कहा कि दीपक चाहर ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन युजवेंद्रा चहल हमें गेम में वापस लेकर आए तो वहीं हार्दिक पांड्या का कैच गेम चेंजर साबित हुआ। 

इस मैच में भारत की तरफ से केएल राहुल ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि जडेजा ने तेज 44 रन बनाते हुए टीम के स्कोर को 161 तक पहुंचा दिया। इसके बाद चहल व नटराजन ने तीन-तीन विकेट लेकर जबकि चाहर ने एक विकेट लेकर कंगारू टीम को पहले मैच में हराने में बड़ी भूमिका निभाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.