Move to Jagran APP

विराट कोहली डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले गरजे कहा- हमारे पास वर्ल्ड की बेस्ट गेंदबाजी अटैक है हम नहीं डरते

Ind vs Eng day-night test match विराट कोहली ने कहा कि हमें इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमजोरी पता है और हम इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास बेस्ट गेंदबाजी आक्रमण है और हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 08:25 PM (IST)
विराट कोहली डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले गरजे कहा- हमारे पास वर्ल्ड की बेस्ट गेंदबाजी अटैक है हम नहीं डरते
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (विराट कोहली)

अहमदाबाद, एएनआइ। Day-night test match: भारत व इंग्लैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच होने जा रहा है। ये मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गजब की उत्साह में दिख रहे हैं। दूसरे टेस्ट मैच में मिली कमाल की जीत से टीम इंडिया पूरी उत्साह में है और विराट कोहली ने इस मैच से पहले कहा कि, इसमें स्पिनरों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों को लिए भी पूरा मौका होगा। तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन नई पिच पर किया जाएगा और इसे लेकर विराट कोहली ने कहा कि, यहां पर जब तक गेंद में चमक रहेगी और ये ठोस रहेगा तब तक तेज गेंदबाजों को पास भरपूर मौका होगा। 

prime article banner

गेंद के स्विंग करने के मसले पर विराट कोहली ने कहा कि, पिंक गेंद लाल गेंद के मुकाबले ज्यादा स्विंग करती है। जब हमने 2019 में पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था तब हमने ये बात अनुभव की थी। विराट कोहली ने इस आकलन को भी खारिज कर दिया कि अगर पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी तो इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस चीज से परेशान नहीं हूं कि इंग्लैंड टीम के मजबूत और कमजोर पक्ष क्या हैं। हमने उन्हें उनके घरेलू मैदान पर भी हराया है जहां गेंद कहीं अधिक मूव करती है इसलिए हम इससे परेशान नहीं हैं।

विराट कोहली ने कहा कि, इंग्लैंड की टीम की काफी कमजोरियां हैं और हमारे गेंदबाजों को इसके बारे में अच्छी तरह से पता है। अगर ये पिच उनके अनुकूल होगी तो हमारे लिए भी होगी। यही नहीं हमें पता है कि, हमारे पास दुनिया की बेस्ट अटैक है और गेंद किस तरह से मूव करेगी इसे लेकर हम ज्यादा चिंता में नहीं हैं। हम किसी भी कंडीशन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

हालांकि विराट कोहली ने ये स्वीकार किया कि, गुलाबी गेंद का सामना करना लाल गेंद की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की पिच हो, गुलाबी गेंद से खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है। विशेषकर शाम को। हां, निश्चित तौर पर स्पिनरों की भूमिका होगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि तेज गेंदबाजों और नई गेंद की अनदेखी की जा सकती है। जब तक गेंद ठोस और चमकीली है तब तक गुलाबी गेंद के कारण मैच में उनकी भूमिका होगी जिसके बारे में हमें पता है और हम इसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 24 फरवरी से शूरू होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.