Move to Jagran APP

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग करने को लेकर दिया ये बड़ा बयान

India vs South Africa भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के ओपनिंग करने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 03:15 PM (IST)
विराट कोहली ने रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग करने को लेकर दिया ये बड़ा बयान
विराट कोहली ने रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग करने को लेकर दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली, पीटीआइ। India vs South Africa: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के ओपनिंग करने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2 अक्टूबर से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाएगा, जिसमें रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज पहली बार टेस्ट क्रिकेट में उतरेंगे। 

prime article banner

शॉर्ट फॉर्मेट में भारत के ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज कहे जाने वाले रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। अभी तक रोहित शर्मा  ने जितने भी टेस्ट खेले हैं उनमें वे मिडिल ऑर्डर में नीचे बल्लेबाजी करने उतरे हैं। हालांकि, पहले ही टेस्ट मैच में रोहित शर्मा  ने बड़ी पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने असफलता का दौर देखा और वे टेस्ट क्रिकेट से बाहर हो गए। 

पहली बार करेंगे टेस्ट ओपनिंग

32 वर्षीय रोहित शर्मा फिर से अपने टेस्ट करियर को संवारने जा रहे हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज अगर वे फेल होते हैं तो फिर सफेद कपड़ों में रोहित शर्मा की वापसी के द्वार बंद हो जाएंगे, क्योंकि कई युवा खिलाड़ी इस पोजिशन को लेने के लिए तैयार बैठे हैं। उधर, कप्तान विराट कोहली ने भी रोहित शर्मा को खुली छूट दे दी है कि उन्हें क्रीज पर समय बिताना है।  

पहले मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात के संकेत दिए कि वे रोहित शर्मा को समय देना चाहते हैं। विराट कोहली ने कहा है, "हम रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट टीम में शामिल करके जल्दी में नहीं है। उनको लय में लौटने के लिए समय और स्थान जिया जाएगा। फिर जिस हिसाब से वे खेलना चाहते हैं खेल सकते हैं।"

वीरेंद्र सहवाग हुए थे सफल

कप्तान विराट कोहली ने ये बात भी साफ कर दी है कि रोहित शर्मा को कम से कम पांच टेस्ट मैच में ओपनिंग करने का मौका मिलेगा, क्योंकि जब आप नंबर 6 और 7 से ओपनिंग करते हैं तो आपके लिए मुश्किल होता है।इस बात को समझने के लिए रोहित शर्मा को पूरा मौका मिलेगा। विराट कोहली ने कहा है कि हम रोहित शर्मा को उस तरह देखना चाहते हैं जो वीरू भाई(वीरेंद्र सहवाग) ने किया है।      

विराट कोहली ने कहा है, "हम रोहित शर्मा से उस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं करते जो वे शॉर्ट फॉर्मेट में करते हैं। हां उनकी ताकत है कि वे गेम को आगे ले जा सकते हैं। वीरू भाई की तरह वे लंबे समय तक क्रीज पर खड़े हो सकते हैं। वीरू भाई को किसी ने नहीं बोला होगा कि लंच से पहले 100 रन पूरे करो, लेकिन जब आपके पैर जम जाते हैं तो फिर सामने वाले के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है।"      


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.