Move to Jagran APP

विराट कोहली का मैदान पर कौन सा व्यवहार है अपमानजनक, डेविड लॉयड ने लगाया गंभीर आरोप

डेविड लॉयड ने कहा कि विराट कोहली को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में जब डेविड मलान ने सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ा तब इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अंपायर पर दवाब बनाया कि वो सॉफ्ट सिग्नल आउट दें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 09:56 PM (IST)
विराट कोहली का मैदान पर कौन सा व्यवहार है अपमानजनक, डेविड लॉयड ने लगाया गंभीर आरोप
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर थोड़े आक्रमक रहते हैं और वो अपने इसी व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। यही नहीं कई बार किसी फैसले पर विराट कोहली अंपायर के साथ भी बातचीत करते नजर आते हैं। अब अंपायर के इस तरह बातचीत करने को लेकर विराट कोहली पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने सवाल उठा दिए हैं।  

loksabha election banner

डेविड लॉयड विराट के इस व्यवहार के लिए पहले भी कह चुके हैं और एक बार फिर से उन्होंने विराट कोहली के इस रवैये की आलोचना की। डेविड लॉयड ने कहा कि, विराट कोहली का अंपायर्स के साथ तकरार अपमानजनक है और साथ में ये भी कहा कि, जब भी विराट कोहली को मौका मिलता है वो अंपायर्स पर दवाब बनाने की कोशिश करते नजर आते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान विराट कोहली अंपायर के साथ बहस करते नजर आए थे साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव के आउट होने के फैसले पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी। 

डेविड लॉयड ने कहा कि, विराट कोहली को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में जब डेविड मलान ने सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ा तब इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अंपायर पर दवाब बनाया कि, वो सॉफ्ट सिग्नल आउट दें। तो सबसे पहले तो ये कि, सॉफ्ट सिग्नल का नियम इस वजह से है कि, ये ज्यादा से ज्यादा अधिकार मैदान पर मौजूद अंपायर को देता है। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड के इस फैसले कि लिए मैदानी अंपायर नितिन मेनन पर दवाब डाला या नहीं, लेकिन मैं एक चीज जरूर जानता हूं कि, विराट कोहली पूरे दौरे के दौरान अंपायर्स पर दवाब डाल रहे हैं, उनका अपमान कर रहे हैं और उनसे बहस कर रहे हैं। 

डेविड लॉयड ने कहा कि, विराट जो कर रहे हैं उसके असर के बारे में वो नहीं सोच रहे हैं। अगर हर चीज आउट है भले ही गेंद गिल्लियों को सिर्फ छू रही तो भी, ऐसे में टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो जाएगा। एक वनडे इंटरनेशल चार घंटे में खत्म हो जाएगा। अपनी सटीक गेंदबाजी के लिए मशहूर गेंदबाज जैसे जेम्स एंडरसन, जोश हेजलवुड और जसप्रीत बुमराह हर पारी में आठ-आठ विकेट लेंगे और मैच का रोमांच पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। इस वजह से उन्हें अंपायर के फैसले का सम्मान करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.