Move to Jagran APP

विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों पर उठाए सवाल, और गेंदबाजों के लिए कही ये बात

India vs West Indies Test Series 2019 भारत और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 12:22 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 12:22 PM (IST)
विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों पर उठाए सवाल, और गेंदबाजों के लिए कही ये बात
विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों पर उठाए सवाल, और गेंदबाजों के लिए कही ये बात

नई दिल्ली, एंजेसियां। India vs West Indies Test Series 2019: भारत और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो रहा है। एंटीगा और जमैका में खेले जाने वाले ये दो टेस्ट मैच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर आई भारतीय टीम के पास टी20 और वनडे के बाद टेस्ट सीरीज जीने का सुनहरा मौका है।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ भले ही विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया मजबूत लग रही हो और आइसीसी चैंपियनशिप का आगाज दमदार तरीके से करने के लिए आतुर हो, लेकिन कप्तान विराट कोहली को अभी भी अपने बल्लेबाजों पर संदेह है। हालांकि, कप्तान विराट कोहली मानते हैं कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारियों पर खरे नहीं उतरे हैं। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित किए गए एक इवेंट में विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज से पहले कहा है, "भारतीय टीम की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है और अब यह बल्लेबाजों पर निर्भर करता है कि वे इसकी बराबरी कैसे कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि हम बल्लेबाजी स्तर पर खरे उतरे हैं, क्योंकि टेस्ट में बल्लेबाजी कनरा हमेशा मुश्किल काम होता है। टेस्ट चैंपियनशिप के साथ क्रिकेट का ये फॉर्मेट और भी कड़ा हो गया है, जहां प्रत्येक फैसला आपकी दीर्घकालीन योजनाओं के लिए मायने रखेगा।"

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने को लेकर उत्साहित कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा, "पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा दोगुनी हो गई है। टेस्ट क्रिकेट को लेकर ये बेहद सही कदम सही समय पर उठाया गया है। लोग बातें कर रहे थे कि टेस्ट क्रिकेट मर रहा है, लेकिन अब यह खिलाड़ियों पर निर्भर है कि वे इस चुनौती को किस तरह से स्वीकार करते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.