Move to Jagran APP

'विराट कोहली का तीनों फॉर्मेट में प्रदर्शन सम्मान के लायक, वो बेस्ट करने की देते हैं प्रेरणा'

Virat Kohli performance in all three formats deserves respect विराट कोहली से मुझे अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 07:32 PM (IST)
'विराट कोहली का तीनों फॉर्मेट में प्रदर्शन सम्मान के लायक, वो बेस्ट करने की देते हैं प्रेरणा'
'विराट कोहली का तीनों फॉर्मेट में प्रदर्शन सम्मान के लायक, वो बेस्ट करने की देते हैं प्रेरणा'

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन की वजह से उन्हें अपने देश में तो सम्मान मिलता ही है, विदेशी खिलाड़ी भी उनके मुरीद हैं। ना जाने कितने खिलाड़ियों ने अब तक ये कहा है कि मौजूदा दौरे में विराट सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं। अब विराट के चाहने वालों में एक नाम और शुमार हो गया है और वो हैं  साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज कगीसो रबादा का।

loksabha election banner

क्रिकेट से सभी प्रारूपों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले विराट का सामना रबादा के साथ मैदान पर कितनी बार हो चुकी है, लेकिन रबादा उन्हें बहुत ही पसंद करते हैं। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली उन्हें मैदान पर बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए बढ़ावा देते हैं और सभी प्रारूपों में उनका निरंतर प्रदर्शन सम्मान के लायक है। 

जब उनसे पूछा गया कि वह एक ऐसे क्रिकेटर का नाम बताएं जिसका वह काफी सम्मान करते हैं और जो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करता है तो इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर आप वनडे क्रिकेट को देखो तो मैं कहूंगा कि विराट कोहली सबसे ज्यादा निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते हैं और टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने अपनी निरंतरता बनाए रखी है। 

रबादा ने एक चैट शो के दौरान कहा कि विराट के अलावा मुझे बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन का प्रदर्शन भी अच्छा लगता है। हाल ही में साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने आई थी जिसका एक मैच बारिश की वजह से रद हो गया जबकि अगले दो मुकाबले कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया। रबादा इस दौरे पर अपनी टीम के साथ नहीं आए थे। 24 वर्ष के कसीगो रबादा ने अपनी टीम के लिए 43 टेस्ट मैचों में 197 विकेट लिए हैं जबकि 75 वनडे मैचों में  उनके नाम पर कुल 117 विकेट दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.