Move to Jagran APP

विराट कोहली को पछतावा, कहा- 'EGO' की वजह से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली नाकामी

आईसीसी विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाने में नाकाम और यह बात उनके आज भी तकलीफ देती है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 08:44 PM (IST)
विराट कोहली को पछतावा, कहा- 'EGO' की वजह से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली नाकामी
विराट कोहली को पछतावा, कहा- 'EGO' की वजह से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली नाकामी

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली ना सिर्फ भारत के सबसे सफल कप्तान हैं बल्कि उन्होंने लगातार बल्ले से रनों का अंबार भी लगाया है। उनकी बल्लेबाजी को देखकर तो लगता है कि वह कभी फेल ही नहीं होने वाले हैं लेकिन वो भी फेल होते हैँ। आईसीसी विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाने में नाकाम और यह बात उनके आज भी तकलीफ देती है।

loksabha election banner

विराट ने इंडिया टुडे से बात करते हुए इस बता का खुलासा किया कि वह भी एक आम इंसान हैं और उनको भी हार जीत से फर्क पड़ता है। टीम के लिए अहम मौकों पर अगर वो फेल होते हैं तो तकलीफ उनको भी होती है। विराट ने कहा, "क्या नाकामी का मुझेपर असर पड़ता है? हां, मेरे उपर असर पड़ता है, हर किसी को पड़ता है। आखिरी में हक चीज के मुझे ये पता है कि टीम को मेरी जरूरत होती है।"

Ego की वजह से मिली नाकामी

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में फ्लॉप होने पर कोहली ने कहा, "मेरे दिल में इस बात की बेहद भरोसे वाली फीलिंग थी कि मैं नॉट आउट वापस आउंगा और भारत को अगले दौर तक पहुंचाने में कामयाब रहूंगा। लेकिन शायद यह मेरा इगो था जो ऐसा कर रहा था क्योंकि आप ऐसी किसी चीज के बारे में कैसे बोल सकते हैं। आपके अंदर वो स्ट्रॉन्ग फीलिंग हो सकती है या फिर आपके अंदर इसको करने की मजबूत इच्छा।"

हारने से नफरत होती है 

"मुझे हारने से नफरत होती है। मैं मैदान से बाहर आकर ऐसा नहीं करना चाहता कि मैं ऐसा कर सकता था। जब भी मैं मैदान पर कदम रखता हूं तो यह एक सम्मान की बात होती है। जब मैं वापस आउं तो चाहता हूं मेरे अंदर उर्जा शून्य रहे। चाहत यही है कि अपने भविष्य के क्रिकेटरों के लिए ऐसी विरासत छोड़कर जाउं कि वो कहें कि मुझे भी ऐसे ही खेलना है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.