Move to Jagran APP

विराट कोहली ने रोहित शर्मा नहीं इन दो बल्लेबाजों को बताया अपना सबसे अच्छा जोड़ीदार

कोहली ने कहा कि 2014 इंग्लैंड दौरा उनके करियर का सबसे खराब दौरा था। वहीं ये भी बताया कि वो कौन से बल्लेबाज हैं जिनके साथ उनको बल्लेबाजी करते हुए मजा आता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 10:59 PM (IST)
विराट कोहली ने रोहित शर्मा नहीं इन दो बल्लेबाजों को बताया अपना सबसे अच्छा जोड़ीदार
विराट कोहली ने रोहित शर्मा नहीं इन दो बल्लेबाजों को बताया अपना सबसे अच्छा जोड़ीदार

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम लाइव में अपने करियर के सबसे खराब समय के बारे में बताया। कोहली ने कहा कि 2014 इंग्लैंड दौरा उनके करियर का सबसे खराब दौरा था। वहीं ये भी बताया कि वो कौन से बल्लेबाज हैं जिनके साथ उनको बल्लेबाजी करते हुए मजा आता है।

loksabha election banner

कोहली ने अपने पसंदीदा बल्लेबाजी साझेदार के रूप में एमएस धौनी और एबी डिविलियर्स को चुना। कोहली ने कहा कि उन्हें ऐसा बल्लेबाजी साझेदार पसंद है, जो अच्छा दौड़ सके और उनके इशारों को समझ सकें। उन्हें भारत की ओर से खेलते हुए धौनी को और बाकियों में डिविलियर्स को अपना पसंदीदा साझेदार बताया।

इंग्लैंड का 2014 दौरा सबसे बुरा 

उन्होंने बताया कि वह ऐसा दौरा था, जहां वह उठते थे और उन्हें मालूम था कि वह फेल होंगे। भारतीय कप्तान ने कहा "बतौर बल्लेबाज एक समय होता है, जब आप जानते हैं कि आप असफल होंगे और आप रन नहीं बना पाएंगे।

कोरोना वायरस के कारण इस समय क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं हो रहे और ऐसे में क्रिकेटर्स अपने प्रशंसकों से जुड़े रहने के लिए लाइव आ रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को कोहली और पीटरसन लाइव आए। जहां कोहली ने अपने करियर और निजी जिंदगी में जुड़े कई मुद्दों पर बात की। इसी दौरान उन्होंने अपने करियर के सबसे खराब समय के बारे में भी खुलकर बात की।

अच्छा करना चाहते थे पर नहीं हुआ

कोहली ने कहा कि उस समय उन्होंने इतना खराब महसूस किया था, ऐसा उन्होंने उस दौरे से पहले कभी भी नहीं किया। उस समय उन्होंने खुद से वादा किया वह अपने साथ ऐसा कभी नहीं होने देंगे। इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के बारे में कोहली ने कहा "वह इसीलिए हुआ क्योंकि वह व्यक्तिगत दृष्टिकोण से अच्छा करने के बारे में सोच रहे थे। उन्होंने सिर्फ इतना ही महसूस किया था कि वह इंग्लैंड में हैं और यह एक टेस्ट है और यदि वह रन बनाते हैं तो वह टीम में खुद की जगत पक्की कर पाएंगे।"

2014 में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में कोहली ने 13.40 की औसत से 134 रन बनाए थे। टेस्ट सीरीज में वह सिर्फ दो बार 50 या उससे ज्यादा रन बना पाए थे। कोहली ने इस मौके पर अपने बल्लेबाजी साझेदार और अपने निकनेम पर भी बात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.