Move to Jagran APP

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन हैं बेस्ट, इस पर शेन वॉर्न ने दिया दिलचस्प जवाब

विराट कोहली को लेकर शेन वॉर्न ने सचिन तेंदुलकर को कहा है कि आप सावधान रहो विराट आपका रिकॉर्ड तोड़ने आ रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 07:38 PM (IST)
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन हैं बेस्ट, इस पर शेन वॉर्न ने दिया दिलचस्प जवाब
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन हैं बेस्ट, इस पर शेन वॉर्न ने दिया दिलचस्प जवाब

 नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली (Virat Kolhi) या स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इस वक्त कौन दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज है इस बात पर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। स्टीव स्मिथ ने टेस्ट में शतक लगाने के मामले में विराट को पीछे छोड़ दिया। वो एक के बाद एक शतक और दोहरा शतक लगाते जा रहे हैं। जमकर रन बना रहे हैं और कुछ सबसे अलग सबसे नया करने की तरफ लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन सब बातों के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने विराट और स्मिथ को लेकर अपनी राय जाहिर की है और बताया कि कौन बेस्ट है। वैसे वॉर्न ने काफी सोच समझकर दोनों के बारे में अपनी राय दी है। 

loksabha election banner

शेन वॉर्न ने कहा कि अगर बात टेस्ट क्रिकेट की हो तो स्मिथ उनके फेवरिट हैं जो विराट से जरा सा आगे रहेंगे। वहीं क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की बात करें तो विराट कोहली ही आगे हैं। विराट के बारे में शेन ने कहा कि वो सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। शेन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में विराट और स्मिथ में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल होगा, लेकिन मुझे लगता है कि अगर टेस्ट में किसी एक को चुनना हो तो मैं स्मिथ का चयन करूंगा। हालांकि इसमें मेरे पास दूसरे विकल्प के तौर पर विराट ही हैं और मैं इसमें भी बहुत खुश रहूंगा क्योंकि वो महान खिलाड़ी हैं। 

शेन वॉर्न ने कहा कि मेरे लिए विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अगर मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों में से किसी एक बल्लेबाज का चयन करना हो तो मैं विराट को ही चुनूंगा। मेरे हिसाब से क्रिकेट के सभी प्रारूपों में या जिन बल्लेबाजों को मैंने वनडे इंटरनेशनल में देखा उनमें से विवियन रिचर्ड्स सबसे महान बल्लेबाज थे, लेकिन अब मेरी नजर में विराट वनडे के महान बल्लेबाज हैं। वो मेरे लिए विव से भी आगे हैं। शेन ने कहा कि विराट शतक के मामले में सचिन से आगे निकल सकते हैं। अगर विराट ऐसा करते हैं तो ये देखना काफी मजेदार होगा। सचिन सतर्क रहो विराट तुम्हारा रिकॉर्ड तोड़ने आ रहा है। 

विराट के बारे में शेन वॉर्न ने खुलकर कहा कि मुझे लगताहै कि वो सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वो जिस तरह से अपना काम करते हैं मैं उनका बहुत ही बड़ा फैन हूं। मुझे लगता है कि विराट खेल के सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.