अबुधाबी, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पसंद करने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं। विराट को सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि उनके साथ खेलने वाले विरोधी टीम के खिलाफ भी काफी पसंद करते हैं। इसका ताज उदाहरण देखने को मिला जब श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इसुरू उदाना ने इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और भारत के कप्तान विराट कोहली को सीमित ओवर फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है। उन्होंने भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को इस फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में चुना।

आपको बता दें कि कुछ दिन दिन पहले आइसीसी ने विराट कोहली को इस दशक (2011-2020) का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और इस दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज भी चुना था। विराट कोहली आइसीसी द्वारा चुने गए दशक की बेस्ट वनडे, टी20 व टेस्ट टीम में शामिल होने वाले एक मात्र बल्लेबाज थे तो वहीं उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया गया था। 

अबु धाबी टी10 लीग के दूसरे सीजन में बंगला टाइगर्स के आइकॉन खिलाड़ी उदाना ने जारी एक बयान में कहा कि मुझे लगता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, मिशेल स्टार्क सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और रविंद्र जडेजा सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी हैं। रवींद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सिडनी टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाज के वक्त उनके अंगूठे में चोट लग गई थी और वो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। उनकी सर्जरी की गई है और वो अब पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं। 

वहीं इसुरू उदाना ने कहा कि अबु धाबी टी10 एक मनोरंजक टूर्नामेंट होगा। ये गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल लेकिन रोचक होता है। मैं बंगला टाइगर्स का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। अबुधाबी टी10 लीग 28 जनवरी से छह फरवरी तक यहां के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और इस लीग में दुनिया के कई धुरंधर क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप