नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने पहले दिन हालात का अच्छा फायदा उठाया और बीच के ओवरों में उन्हें कोई मौका नहीं दिया, जिससे मेहमान टीम तीसरे टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 307 रन बनाने में सफल रही।

वोक्स ने कहा कि पहला दिन बराबरी का रहा। जब आप टॉस जीतते हो और मैदान पर उतरकर गेंदबाजी करते हो तो हमेशा उन्हें जल्दी आउट करने का अतिरिक्त दबाव रहता है, लेकिन पहले दिन टीम इंडिया अच्छा खेली।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 97 रन की पारी खेली, जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 81 रन बनाए। वोक्स ने कहा कि हमने अलग-अलग चीजें आजमाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। यह पांच दिन का मुकाबला है और कभी-कभी आपको बैठकर धैर्य रखना होता है।

दोनों ही भारतीय बल्लेबाज शतक जड़ने में नाकाम रहे, जिसमें कोहली को आदिल राशिद ने शतक से महरूम किया। उन्होंने कहा कि अगर वह (राशिद) उन्हें शून्य पर आउट कर देता तो बेहतर होता, लेकिन विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं इसलिए खेल के किसी भी चरण पर उन्हें आउट करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह बड़ी पारियां खेल सकते हैं और दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

वोक्स ने कहा कि शनिवार को पूरे दिन गेंद काफी मूव कर रही थी। संभवत: बीच के ओवरों के दौरान एक समय था जब मदद नहीं मिल रही थी, जब सूरज निकला हुआ था। उन्होंने इन हालात का पूरा फायदा उठाया। मुझे लगता है कि हमने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने इसका काफी अच्छी तरह सामना किया। बीच के ओवरों के दौरान मौके बनाने के लिए जूझना पड़ा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma