नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 22 हजार रन पूरा करने की उपलब्धि हासिल की। दूसरे वनडे मैच में विराट ने 89 रन की पारी खेली जो इस साल में अब तक की वनडे में उनकी सबसे बड़ी पारी रही है। विराट ने इस वर्ष कुल 8 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने चार अर्धशतक लगाए, लेकिन एक बार भी शतक तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाए। इस साल कोविड 19 महामारी की वजह से आखिरी मार्च से लेकर 27 नवंबर के बीच टीम इंडिया ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। 

इस साल अब तक एक भी शतक नहीं लगाने वाले विराट कोहली के बारे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि, इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि विराट की बल्लेबाजी को लेकर मैं जरा भी चिंता नहीं करता हूं क्योंकि वो एक शानदार बल्लेबाज हैं। वो इस समय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं और इसमें किसी भी तरह का कोई शक नही है। 

वॉन ने कहा कि, विराट कोहली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ही खेलेंगे और आखिरी के तीन मैच में वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे। मुझे उन तीन टेस्ट मैचों की चिंता हो रही है जिसमें विराट नहीं खेलेंगे। मुझे नहीं लगता है कि विराट के बिना टीम इंडिया उन मैचों में जीत मिल पाएगी। वो टेस्ट में अपनी टीम के लिए बेहद जरूरी हैं। वहीं विराट की सेंचुरी पर वॉन ने कहा कि वो जल्दी ही शतक लगा देंगे और फिर एक साथ कई और शतक आपको देखने को मिलेंगे। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले ही 2-0 से गंवा चुकी है। अब इस वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कैनबरा में बुधवार को खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021