Move to Jagran APP

विराट कोहली ने 5 महीने के बाद थामा था बल्ला, कहा- 'मैं थोड़ा डरा हुआ था, पर सब उम्मीद से बेहतर रहा'

IPL 2020 विराट कोहली ने बताया कि 5 महीने के बाद जब उन्होंने बल्ला पकड़ा तो उनका अनुभव कैसा रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 12:24 PM (IST)
विराट कोहली ने 5 महीने के बाद थामा था बल्ला, कहा- 'मैं थोड़ा डरा हुआ था, पर सब उम्मीद से बेहतर रहा'
विराट कोहली ने 5 महीने के बाद थामा था बल्ला, कहा- 'मैं थोड़ा डरा हुआ था, पर सब उम्मीद से बेहतर रहा'

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli practice after 5 months: रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम ने यूएई में अभ्यास शुरू कर दिया है और शनिवार को इस टीम के खिलाड़ियों ने पहली बार जमकर प्रैक्टिस थी। इस अभ्यास सेशन में टीम के कप्तान विराट कोहली थे जिन्होंने 5 महीने के बाद बल्ला थामा था। मार्च के आखिरी सप्ताह में हुए लॉकडाउन के बाद ये पहला मौका था जब विराट कोहली ने प्रैक्टिस की। हालांकि 5 महीने के बाद बल्ला पकड़ने के बाद उन्हें कैसा अनुभव हुआ इसके बारे में उन्होंने बताया। 

prime article banner

विराट कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो जैसा मैंने सोचा था उससे बेहतर रहा। मैं बहुत डर गया था क्योंकि मैंने पिछले पांच महीनों से बल्ला नहीं उठाया था, लेकिन हां ये काफी बेहतर था जितना मैंने सोचा था। मैंने लॉकडाउन के दौरान ट्रेनिंग की थी जिसका मुझे काफी फायदा मिला और मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं। कोहली ने फ्रेंचाइजी की वेबसाइट से ये बातें कही। 

विराट कोहली ने कहा कि अगर आपका शरीर हल्का होता है तो आप बेहतर तरीके से रिएक्ट कर सकते हैं और मुझे लगता है कि गेंद के लिए मेरे पास काफी वक्त है। ये मेरे लिए प्लस प्वाइंट है। नहीं तो आप भारी शरीर के साथ प्रैक्टिस सेशन में आते हैं और शरीर ज्यादा मूव नहीं कर पाता है और ये दिमाग पर खेलना शुरू कर देता है। पर जैसा की मैंने कहा कि जिस तरह से मैंने उम्मीद की थी ये उससे काफी बेहतर था। 

विराट कोहली ने आरसीबी के लिए पिछले सीजन यानी 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और एक बार फिर से वो पूरी तरह से तैयारी कर रहे हैं जिससे की वो इस बार भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकें। विराट पर एक बार फिर से कप्तान के तौर पर अपनी टीम के खिताब दिलाने का बड़ा दवाब होगा। उनकी कप्तानी में ये टीम एक बार भी विजेता नहीं बनी है और इसके लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। यूएई में 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.